Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jodhpur News: स्वामी भक्ति और देशभक्ति का प्रतीक वीर दुर्गादास राठौड़ की 386 वीं जयंती समारोह का जोधपुर में हुआ आयोजन

Jodhpur News: वीर दुर्गादास राठौड़ की 386 वां जयंती समारोह रविवार को जोधपुर में उत्साहपूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर वीर दुर्गादास राठौड़ की अश्वरूढ़ प्रतिमा पर पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल, पूर्व नरेश गजसिंह ने सहित सभी विशिष्ट जनों ने पुष्पांजलि अर्पित की।

This browser does not support the video element.

Jodhpur News: अपनी स्वामी भक्ति और देशभक्ति के लिए पूरे देश में अपना विशिष्ठ स्थान रखने वाले वीर दुर्गादास राठौड़ की 386 वां जयंती समारोह रविवार को में उत्साहपूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर वीर दुर्गादास राठौड़ की अश्वरूढ़ प्रतिमा पर पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल, पूर्व नरेश गजसिंह ने सहित सभी विशिष्ट जनों ने पुष्पांजलि अर्पित की। मसूरिया स्थित वीर दुर्गादास पहाड़ी पर आयोजित इस कार्यक्रम में दुर्गा दास राठौड़ को श्रद्धा पूर्वक याद किया गया।

वीर दुर्गादास राठौड़ की 386 वीं जयंती समारोह हुआ आयोजित

ये भी पढ़ें

पूर्व नरेश गजसिंह ने कहा कि वीर दुर्गादास राठौड़ ने अपने प्राणों की परवाह किए बिना जोधपुर की तत्कालीन शासन को बचाने का काम किया, उनकी देशभक्ति और स्वामी भक्ति का कोई सानी नहीं था। आज हम सभी उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं। वहीं, कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने भी वीर दुर्गादास को अदम्य साहस, स्वामी भक्त और देशभक्ति का परिचायक बताया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से वीर दुर्गादास राठौड़ ने जो नि:स्वार्थ भाव से स्वामी भक्ति दिखाई, वैसा कोई भी दूसरा उदाहरण नहीं है। उन्होंने कहा कि हम सभी को भी वीर दुर्गादास राठौड़ के जीवन से प्रेरणा लेते हुए अपने दिल में हमेशा देश भक्ति की भावना रखनी चाहिए और अपने देश की रक्षा करने के लिए तत्पर रहना चाहिए।

रिपोर्ट- सुधीर पाल