Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jodhpur News: पुलिस के हाथ लगी 'सुखा' गैंग की प्रोफाइल, सोशल मीडिया पर बना रखा था पेज, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Jodhpur News: जोधपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र यादव ने बताया कि ग्रामीण पुलिस पिछले कई समय से सोशल मीडिया पर अपराधियों की प्रोफाइल कंगाल रही थी। इसी दौरान 0033 सुखा गैंग की प्रोफाइल सामने आई और इस प्रोफाइल का ऑब्जर्व करने के बाद पता चला कि ये गैंग बड़े शातिर तरीके से चोरियां और नकबजनी को अंजाम देते थे। 

This browser does not support the video element.

Jodhpur News: जोधपुर के ग्रामीण पुलिस ने 0033 सुखा गैंग को गिरफ्तार कर बड़ा खुलासा किया है। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र यादव ने बताया कि इस गैंग के द्वारा विभिन्न जगहों पर 100 से अधिक चोरियां व नकबजनी करना स्वीकार किया है।

अपराधियों की प्रोफाइल खंगालते हुए हाथ लगी प्रोफाइल

जोधपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र यादव ने बताया कि ग्रामीण पुलिस पिछले कई समय से सोशल मीडिया पर अपराधियों की प्रोफाइल कंगाल रही थी। इसी दौरान 0033 सुखा गैंग की प्रोफाइल सामने आई और इस प्रोफाइल का ऑब्जर्व करने के बाद पता चला कि ये गैंग बड़े शातिर तरीके से चोरियां और नकबजनी को अंजाम देते थे। इन अपराधियों का नंबर पुलिस ने सर्विलांस पर डाला और इस गैंग की गतिविधियों के बारे मे नजर रखी। इनकी  पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया और पूछताछ की तो बड़ी गैंग का खुलासा हुआ।

ये भी पढ़ें

सोशल मीडिया से सुराग ले पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस गैग का नाम सुखा है और ये ट्रांसफार्मर की चोरियां भी करते थे। उनके कब्जे से कहीं आधुनिक हथियार में कटर मशीने बरामद की गई है। साथ ही इन अपराधियों से अब पुलिस पूछताछ में जुटी है की इन्होंने और कहां-कहां वारदात की कहां-कहां चोरियां की इन सब का खुलासा पुलिस एक के बाद एक का करती रहेगी।  इन मुलजिमों की गैंग मे सरवन पूनिया रिजवान खान मोहम्मद नसीम कैलाश है। जो एक कार से चोरियों को अंजाम देते थे। पहले यह लोग रेकी करते थे और उसके पश्चात उसे स्थान पर चोरियों को अंजाम देते थे। ये अपराधी जिस गाड़ी का यह प्रयोग करते थे वह RJ 19 सीजी 2441 यह गाड़ी बड़ी होने के कारण इनमें चोरी का सामान ले जाने में इनको आसानी रहती थी। इस सुखा गैंग ने राजस्थान के सीकर चूरू नागौर जोधपुर ग्रामीण जोधपुर कमिश्नरेट हनुमानगढ़ फलोदी गंगानगर सवाई माधोपुर पाली भीलवाड़ा अजमेर ब्यावर जैसलमेर बाड़मेर जयपुर आदि जिलों में 100 से अधिक स्थानों पर बिजली के ट्रांसफार्मर घरों से सोना चांदी नगदी नकब्जानी आदि करना स्वीकार किया है।

चोर गिरोह ने सोशल मीडिया पर बना रखा पेज

पुलिस अब चोरी के समान को खरीदने वालों को भी खोजने में जुटी हुई है। ये चोर गिरोह सोशल मीडिया पर सुखा 0033 नाम से एक पेज संचालित करते थे। जिस पे मादक पदार्थों का सेवन करना हथियार, मौज मस्ती के वीडियो सोशल मीडिया पर डालकर युवा पीढ़ी को अपनी ओर आकर्षित करने का भी काम करती थी। पकड़े गए आरोपियों से पुलिस अब पूछताछ में जुटी है । इस गैंग से और भी खुलासे होने का अंदेशा पुलिस जाता रही है। वहीं, इन आरोपियों का 13 थानो ने मुकदमे दर्ज है। इनके अधिकांश मामले जोधपुर, जोधपुर ग्रामीण, पाली में दर्ज है और ये आरोपी पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं ।

बाइट - धर्मेंद्र यादव (जिला पुलिस अधीक्षक ग्रामीण)

रिपोर्ट- सुधीर पाल