Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jodhpur News: अस्पताल प्रशासन को राज्य महिला आयोग अध्यक्ष की फटकार, बोलीं- लापरवाही बर्दाश्त नहीं करूंगी

राजस्थान महिला आयोग की अध्यक्ष रेहाना रियाज चिश्ती ने जोधपुर में हाल ही में सामने आए रेप के मामलों पर चिंता जताई है। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को फटकार लगाई और सुरक्षा व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश दिए।

Jodhpur News:  अस्पताल प्रशासन को राज्य महिला आयोग अध्यक्ष की फटकार, बोलीं- लापरवाही बर्दाश्त नहीं करूंगी

Jodhpur:जोधपर पहुंची राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रेहाना रियाज चिश्ती ने सर्किट हाउस में अधिकारियों संग बैठक की। उन्होंने जनसंवाद कार्यक्रम में महिला पीड़ितों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान वह अस्पताल अधीक्षक को कड़ी फटकार लगाती नजर आईं। उन्होंने सरकारी अस्पताल में हाल में नाबालिग के साथ रेप केस पर कह कि, अस्पताल प्रशानस जल्द से जल्द व्यवस्थाओं के साथ सीसीटीवी कैमरे दुरुस्त करें। इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने एक महीने के भीतर अधिकारियों को रिपोर्ट सौंपने का आदेश किया। 

ये भी पढ़ें-

मीडिया बातचीत में क्या बोलीं  रेहानी रियाज चिश्ती

महिला आयोग की अध्यक्ष रेहाना रियाज चिश्ती ने मीडिया से बातचीत करते हुए राजस्थान में बढ़ रहे रेप घटनाओं पर चिंता जाहिर की और कहा कि, राजस्थान में जैसे कोई घटना घटित होती है। वह सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल जाती है हालांकि, जोधपुर में लगातार सामने आ रहे रेप केस अपने आप में बड़ी बात है। जब मामले पुलिस के पास जाते हैं तो उन्हें आयोग तक पहुंचाया जाता है। चिंता की बात की है न जाने ऐसे कितने मामले होंगे जिसके बारे में पुलिस जानती नहीं ही, समाज के डर से लोगों उसे दबा देते हैं। अगर मामला पुलिस के पास पहुंचता है तो राजस्थान पुलिस कड़ा एक्शन लेती है और अपराधियों को कड़ी सजा दिलाती है। उन्होंने समाज को मोटिवेट करते हुए कहा कि, बिना डरे ऐसे मामलों की शिकायत पुलिस को करें ताकि ऐसे राक्षस समाज में खुले न घूम सकें। 

बैठक में शामिल हुए कई उच्चाधिकारी 

महिला आयोग की अध्यक्ष रेहाना रियाज चिश्ती संग हुई बैठक में जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ,डीसीपी ईस्ट आलोक श्रीवास्तव सहित जिले के ग्रामीण व शहरी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान वह राजस्थान पुलिस की तारीफ करते नजर आईं। उन्होंने कहा कि अपराधी को पकड़ने और उसे सजा दिलाने में राजस्थान पुलिस प्रतिबद्ध है। महिलाओं का शोषण करने वाले अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचा जायेगा।