Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

KOTA NEWS: वन विभाग के नोटिस के बाद लोगों ने शिक्षा मंत्री के आवास को घेरा 

बड़ी संख्या में लोगों ने मदन दिलावर के आवास को घेर लिया और नारेबाजी की। सभी की मांग थी कि वह लोग काफी सालों से यहां रह रहे हैं और वन विभाग उन्हें बेदखल नहीं करे। मंत्री के आवास का घेराव की सूचना पर महावीर नगर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और लोगों से समझाइस का प्रयास किया।

KOTA NEWS: वन विभाग के नोटिस के बाद लोगों ने शिक्षा मंत्री के आवास को घेरा 

कोटा के आंवली रोझड़ी इलाके में रह रहे लोगों को वन विभाग ने वन भूमि पर अतिक्रमण किए जाने के कारण बेदखली का नोटिस दिया है। इसके बाद से वहां रह रहे लोगों में हड़कंप मच गया है। आंवली रोझड़ी के लोग इकट्ठा होकर कोटा के रंगबाड़ी स्थित शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आवास पर पहुंचे।

ये भी पढे़ं -

शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव
बड़ी संख्या में लोगों ने मदन दिलावर के आवास को घेर लिया और नारेबाजी की। सभी की मांग थी कि वह लोग काफी सालों से यहां रह रहे हैं और वन विभाग उन्हें बेदखल नहीं करे। मंत्री के आवास का घेराव की सूचना पर महावीर नगर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और लोगों से समझाइस का प्रयास किया। उस समय मंत्री मदन दिलावर घर पर नहीं थे ऐसे में वहां पर मौजूद उनके स्टाफ ने उचित सहयोग का आश्वासन दिया।

आंवली रोझड़ी में रह रहे लोगों ने कहा कि वह लोग काफी समय से वहां रह रहे हैं उनके पास बिजली का कनेक्शन भी है । वह लोग वोट भी डाल रहे हैं, लेकिन वन विभाग ने उनको इस भूमि से बेदखली का नोटिस जारी किया है।

वन विभाग ने अपने नोटिस में बताया कि यह वन विभाग की भूमि है और उस पर गैरवानिकी कार्य करना अवैध और अपराधिकृत है। लेकिन इतने साल यहां रहने के बाद अब उन्हें बेदखल किया जाएगा तो वह लोग कहां जाएंगे। यहां रहने वाले सभी लोग गरीब हैं और बड़ी मुश्किल से उन्होंने अपने घर बनाए हैं।

रिपोर्ट- सुधीर पाल