Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

 2036 तक ओलंपिक में बढ़ेगी राजस्थान के युवाओं की भागीदारी, विकसित राजस्थान की पड़ेगी नीव  

 कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ आज दौसा प्रवास पर रहे। इस अवसर पर बजट 2024-25 को लेकर विस्तार से चर्चा की।

 2036 तक ओलंपिक में बढ़ेगी राजस्थान के युवाओं की भागीदारी, विकसित राजस्थान की पड़ेगी नीव

 

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री ने 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है। मोदी जी के ही नेतृत्व में भाजपा सरकार राजस्थान को विकसित राज्य बनाने के लिए संकल्पित है। हर युवा के हाथ में रोजगार हो इसके लिए सरकार ने बजट में skill based शिक्षा पर जोर दिया है। 2036 तक राजस्थान के युवाओं की भागीदारी ओलंपिक में बढ़ाने के लिए खेल सुविधाओं के विस्तार पर भी बजट में प्रावधान किया गया है। सड़क, जल, बिजली जैसी बुनियादी सुविधा जन-जन तक पहुंचाना ही भाजपा सरकार का प्रयास है।

ये भी पढ़िए-

इस अवसर में दौसा की जनता ने आपणो अग्रणी राजस्थान की परिकल्पना को साकार करने वाले बजट में युवा वर्ग के विकास के लिए विशेष प्रावधान हेतु कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ का आभार व्यक्त किया।

सलमान खुर्शीद पर बोला हमला

राजस्थान के कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह मनोहर ने बांग्लादेश में तख्तापलट पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के बयान की आलोचना की है. खुर्शीद ने कहा कि बांग्लादेश वाली घटना भारत में भी हो सकती है. इस बयान में गैरजिम्मेदाराना तरीके से कहा गया है कि कांग्रेस देश में गलत बीज बो रही है. दौसा में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए राठौड़ ने कहा कि खुर्शीद का बयान गंभीर है क्योंकि वह कुछ ऐसा कह रहे हैं जिसके बारे में भारत के लोग सोचते भी नहीं हैं. उन्होंने कहा कि किसी भी काम को करने से पहले उसके बारे में सोचना जरूरी है। राठौड़ ने सवाल उठाया कि खुर्शीद क्या सोच रहे हैं और देश में किस तरह के बीज बो रहे हैं? आपको बता दें कि सलमान खुर्शीद ने कहा था कि 'जो बांग्लादेश में हो रहा है वह भारत में भी हो सकता है.