Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Alwar News: बंद फैक्ट्री में लगी भीषण आग, पटाखों की आवाज से गूंजा इलाका, प्रशासन की नरमी को लेकर उठ रहे हैं सवाल!

Alwar News: फैक्ट्री में आग लगने की घटना के बाद यहां बारुद होने की दशा में प्रशासन द्वारा नरमी क्यों बरती गई, ये सवाल किया जा रहा है। आपको बता दें, इस फैक्ट्री में करीब एक सप्ताह पहले टपूकड़ा के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट भी गए थे और उन्होंने लाइसेंस की मांग की थी।

This browser does not support the video element.

Alwar News: राजस्थान के के भिवाड़ी के पास पथरेड़ी औद्योगिक इलाके में पटाखे बनाने वाली कंपनी में सोमवार को भीषण आग लग गई, जिससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। आग की घटना की खबर मिलते ही दमकल विभाग ने मौके पर पहुंचकर स्थिती को संभाला।

पटाखें की फैक्ट्री में लगी आग

अलवर के भिवाड़ी के पास पथरेड़ी औद्योगिक इलाके में पटाखे बनाने वाली कंपनी में आग लगने से मचा हड़कंप मच गया। कुछ ही दिन पहले पटाखे बनाने वाली कंपनी को टपूकड़ा एसडीएम में सील किया था। तिवारी मैन्युफैक्चरिंग ट्रेडिंग कंपनी के नाम से ये फैक्ट्री चल रही थी। कंपनी में आग लगने से प्रशासन की गाड़ियां मौके पर पहुंची। भिवाड़ी नगर परिषद सहित रीको फायर स्टेशन की दमकल गाड़ियां मौके पर आग पर काबू कर रही है।

ये भी पढ़ें

पटाखों की आवाज से सहमा इलाका

इस भीषण आग लगने से इलाके में पटाखें फूटने की आवाजें गूंज रही थी, जिससे हडकंप की स्थिती बन गई। बताया जा रहा है कि ये आग सुबह करीब 6 बजे लगी थी। उस समय फैक्ट्री में तीन लोग काम कर रहे थे। ऐसे में बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि आग लगी कैसे।

प्रशासन की लापरवाही को लेकर उठ रहे सवाल

फैक्ट्री में आग लगने की घटना के बाद यहां बारुद होने की दशा में प्रशासन द्वारा नरमी क्यों बरती गई, ये सवाल किया जा रहा है। आपको बता दें, इस फैक्ट्री में करीब एक सप्ताह पहले टपूकड़ा के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट भी गए थे और उन्होंने लाइसेंस की मांग की थी। फैक्ट्री वाले लाइसेंस अब तक पेश नही कर सके और आज सुबह फेक्ट्री में आग लग गयी । आग इतनी भीषण थी कि इसकी लपटे काफी दूर तक दिखाई दे रही थी। सबसे बड़ी बात ये भी रही कि जब एसडीएम ने फेटरी सीज कर दी थी, तो फिर इसमें आग लगने का कारण क्या था. मतलब साफ है कि फैक्ट्री में पटाखे बनाने का काम लगातार चल रहा था, क्योकि आग में लगातार पटाखों की गूंज सुनाई दे रही है।

रिपोर्ट-सुधीर पाल