Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan By-Election: नामांकन से पहले बिगड़े समीकरण, कांग्रेस को गठबंधन की आस, जाने कैसी लगी नैया पार !

उपचुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। पार्टी के शीर्ष नेता गठबंधन की संभावनाओं पर विचार कर रहे हैं, जबकि डोटासरा का कहना है कि कांग्रेस सभी सात सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। 

Rajasthan By-Election: नामांकन से पहले  बिगड़े समीकरण, कांग्रेस को गठबंधन की आस, जाने कैसी लगी नैया पार !

राजस्थान में उपचुनाव की सरगर्मी दिन पर दिन पर भड़ती जा रही है। 25 अक्टूबर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है,पर अभी तक कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान नहीं किया है। बीते दिन कांग्रेस कमेटी की जयपुर स्थित वॉर रूम में अहम बैठक हुई। जहां सात सीटों पर चुनावी रणनीति पर चर्र हुई। कांग्रेस अभी तक गठबंधन की उम्मीदों में है,लगातार कांग्रेस नेता आलमाकमान अंतिम फैसला लेंगे ये कहकर टाल देती है। इससे इतर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा कह चुके हैं कि कांग्रेस सभी सात सीतों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है, हालांकि जमीनी हकीकत कुछ और कहती है। खींवसर-दौसा सीट पर पार्टी को मजबूत चेहरा तलाशने के कड़ी मशक्कत करनी पड़ी रही है, जबकि अन्य सीटों पर एक दो नहीं बल्कि 20-25 नेता टिकट की दावेदरी कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें-

कांग्रसे ने पदाधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी 

वहीं, डोटासरा ने बताया कि उपचुनाव के लिए पदाधिकारियों, सीनियर ऑब्जर्र और गठित चुनाव समिति के सदस्यों से रिपोर्ट मांगी गई थी, जिसके आधार पर हर विधानसभा क्षेत्र में या विशेष क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेताओं से चुनाव प्रचार की मांग को लेकर भी चर्च की गई। चुनाव अभियान में वरिष्ठ नेताओं की सक्रियता पर रणनीति बनाई गई। जबकि प्रत्याशियों के ऐलान पर कहा कि सात सीटों में संभावित उम्मीदवारों के नाम कांग्रेस ने तैयार कर लिये है। बता दें पैनल के अध्यक्ष सुखजिंदर सिंह रंधावा हैं। पैनल रिपोर्ट जल्द ही अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सामने पेश की जाएगी,जिसके बाद प्रत्याशी का ऐलान किया जाएगा। 

'सात सीटों पर जीत करेंगे दर्ज'

इससे इतर पैनल प्रमुख सुखजिंद सिंह रंधावा ने कहा कि उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से तैयार है। लगातार बैठके जा रही हैं, जिसमें चुनाव से जुड़ी रणनीति पर चर्चा की जा रही है। जल्द ही प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया जाएगा। बता दें, कांग्रेस गठबंधन और अकेले दोनों परिस्थितियों में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है, बीएपी पहले ही कांग्रेस से किनारा कर चुकी है तो दूसरी अभी तक हनुमान बेनावाल की पार्टी आरएलपी की ओर से कोई भी रिएक्शन नहीं दिया गया है। बहरहाल, कांग्रेस आगे क्या कुछ करती है ये देखने वाली बात होगी।