Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan By-Election: उपचुनाव से पहले कांग्रेस ने खोले पत्ते ! गठबंधन से डोटासरा का इंकार, बोल गये ये बड़ी बात

राजस्थान में होने वाले उपचुनावों के लिए कांग्रेस ने सभी 7 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आरएलपी के साथ किसी भी गठबंधन से इनकार किया है। 

Rajasthan By-Election: उपचुनाव से पहले कांग्रेस ने खोले पत्ते ! गठबंधन से डोटासरा का इंकार, बोल गये ये बड़ी बात

राजस्थान में उपचुनाव की रणभेरी बजने के साथ टिकटों का ऐलान भी शुरू हो गया है। बीते दिनों बीजेपी ने छह सीटों से उम्मीदवार घोषित कर दिये तो वहीं अभी तक कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी है। इसी बीच कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सभी सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस का गठबंधन किसी से नहीं होगा, हालांकि अगर आलाकमान का कोई फैसला आता है तो उसे माना जाएगा। हम अपने कर्तव्य से बंधे हुए हैं, वहीं हनुमान बेनीवाल के सवाल पर कहा कि वह अक्सर कहते हैं इंडिया गठबंधन दिल्ली में साथ है। कहा कि जब दोनों तरफ से बात ही नहीं हुई तो गठबंधन सवाल पैदा ही नहीं होता है। 

बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन

इससे इतर जयपुर में आज कांग्रेस स्टेट कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के नेतृ्त्व में संपन्न हुई। बैठके में डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूलरी, अशोक गहलोत, सीपी जोशी जैसे दिग्गज नेता मौजूद रहे। इस दौरान उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई। सूत्रों की मानें तो सभी सीटों पर नाम फाइनल कर लिये गये हैं, जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकती है। जबकि दूसरी ओर देवली-उनियारा सीट से दावेदारी ठोक रहे नरेश मीणा भी जयपुर पहुंचे। उन्होंने सुखजिंदर सिंह रंधावा से मुलाकात की।

ये भी पढ़ें-

उपचुनाव में दिलचस्प हुआ मुकाबला 

बता दें, राजस्थान की रामगढ,दौसा, झुंझुनू, खींवरसर, चौरासी, सलूंबर और देवली उनियारा सीट पर उपचुनाव होने हैं। जिसके लिए बीजेपी-कांग्रेस  अलावा हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी और राजकुमार रोत की पार्टी भारतीय आदिवासी पार्टी भी मैदान में है। इन सीटों में चार सीटें कांग्रेस के खाते में थी, जबकि एक-एक बीजेपी, RLP और बीएपी के पास। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा इस बार बदले समीकरणों के बीच कौन जीत हासिल करता है।