Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan By-Election: उपचुनाव के लिए किरोड़ीलाल मीणा तैयार, प्रचार के लिए भरी हुंकार ! कांग्रेस पर किया बड़ा पलटवार

Rajasthan By-elections Update: राजस्थान में होने वाले उपचुनावों में बीजेपी की जीत का दावा कर रहे हैं किरोड़ी लाल मीणा। उन्होंने कहा कि उन्हें पांच सीटों पर प्रचार की जिम्मेदारी दी गई है। क्या मीणा का प्रभाव दौसा और देवली-उनियारा सीट पर बीजेपी के पक्ष में काम करेगा?

Rajasthan By-Election: उपचुनाव के लिए किरोड़ीलाल मीणा तैयार, प्रचार के लिए भरी हुंकार ! कांग्रेस पर किया बड़ा पलटवार

राजस्थान में सात सीटों पर उपचुनाव होने है। इसके लिए कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने हैं। प्रत्याशियों ने नामों पर मंथन चल रहा है। इसी बीच बीजेपी के फायर ब्रांड नेता किरोड़ीलाल मीणा ने बड़ा दावा किया। मीणा ने कहा सभी सीटों पर बीजेपी मजबूती से लड़ेगी। इस दौरान उन्होंने बताया कि इस बार चुनावों में शीर्ष नेताओं की तरफ से उन्हें 5 सीटों पर प्रचार की जिम्मेदारी मिली है। ये सीटें दौसा, चौरासी, रामगढ़, देवली उनियारा और सलूंबर हैं। 

ये भी पढ़ें-

दौसा में किरोणीलाल मीणा का प्रभाव

बता दें, दौसा विधानसभा सीट पर किरोड़ीलाल मीणा अच्छा-खासा प्रभाव रखते हैं। चर्चा थी इस सीट से मीणा के भाई जगमोहन मीणा को टिकट मिल सकती है। बीते दिनों किरोड़ीलाल इस सिलसिले में दिल्ली भी पहुंचे थे। पूर्व मंत्री ने दावा किया कि दौंसा और देवली उनियारा सीट पर बीजेपी जीत का परचम लहराने जा रही है। 10 महीनों के कामकाज से जनता खुश है,जिसे आम जनता तक पहुंचाने का काम हम करेंगे और पार्टी के पक्ष में माहौल तैयार करेंगे। इस दौरान उन्होंने साफ किया कि वह खींवसर और झुंझुनूं में प्रचार नहीं किया। वहीं,भाई को टिकट मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा आखिरी फैसला हाईकमान का होगा। 

कांग्रेस नेताओं के बयान पर दिय रिएक्शन

किरोड़ीलाल मीणा यही नहीं रूके उन्होंने टीकाराम जूली के बयान पर पलटवार किया। जिसमें जूली ने कहा था राजस्थान की सात सीटों पर बीजेपी की जमानत जब्त हो जाएगी। मीणा ने कहा कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी का ये दौर कोई नया नहीं है। विधानसभा चुनावों में उनका क्या हश्र हुआ, जनता ने भी अच्छी तरह देखा है। हरियाणा भी इसी का उदाहरण है। बीजेपी अपने काम और विकास कार्यों के साथ जनता के सामने है। पेपर लीक मामले में सरकार कार्रवाई कर रही है। जिससे जनता और युवा दोनों बीजेपी के साथ है। 

कब होंगे राजस्थान उपचुनाव ?

बता दें,राजस्थान की सात सीटों पर 13 नवबंर होंगे जबकि रिजल्ट 23 नवंबर को आएंगे। दौसा, देवली उनियारा, झुंझुनूं, चौरासी,खींवसर,रामगढ़ के साथ सलूंबर में चुनाव होने है। जैसे ही इलेक्शन की तारीखों का ऐलान हुआ है। कांग्रेस-बीजेपी से लेकर स्थानीय पार्टियां तैयारियों में जुट गई है। बहरहाल, इन सीटों पर कौन विजय प्राप्त करता है तो आने वाला वक्त ही बताएगा।