Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत ने कही बड़ी बात, 'पश्चिम बंगाल से आकर बसने वाले परिवारों का होगा आधार कार्ड वैरिफिकेशन'

कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री हमेशा कहते आये है। सबका साथ सबका विकास इसका मतलब यह नहीं है। हम उसका फायदा उठाकर कोई ऐसी असामाजिक गतिविधियां करे जो साम्प्रदायिक फसाद की बात करे, धार्मिक विभाजन की बात करें और लोक लालच मे आकर किसी व्यक्ति को धर्मान्तरण की बात करें।

कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत ने कही बड़ी बात, 'पश्चिम बंगाल से आकर बसने वाले परिवारों का होगा आधार कार्ड वैरिफिकेशन'

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री एवं जैतारण के विधायक से जैतारण जाते हुए अपने अल्पप्रवास के दौरान पत्रकारों से मुखातिब होते हुये प्रदेश में विकास कार्यो और ब्यावर के विकास को लेकर चर्चा कर रहे थे। इस अवसर पर पत्रकारों द्वारा पूछे गये सवाल प्रदेश के विभिन्न जिलों में अनाधिकृत तरीके से रह रहे। पश्चिम बंगाल के लोगों के घुसपैठिये होने की संभावना हो सकती है, चूंकि आये दिन झारखण्ड, छत्तीसगढ आदि क्षेत्रों से अपने फर्जी आधार कार्ड बनवाकर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में घुसपैठिये बस रहे हैं।

'आधार कार्ड वैरिफिकेशन के बाद ही रहने दिया जायेगा'

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री एवं जैतारण के विधायक अविनाश गहलोत ने अल्पप्रवास के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि प्रदेश की सरकार इस बात से चिन्तित है कि जो अवैध रूप से अजमेर, ब्यावर व अन्य क्षेत्र में रह रहे हैं। उन लोगों का आधार कार्ड के वैरिफिकेशन के बाद ही उन्हें रहने दिया जायेगा। यदि किसी भी तरह का कोई दोषी पाया जाता है तो उसके कानूनात्मक कार्यवाही करते हुए देश के बाहर खदेडा भी जायेगा। उन्होंने कहा कि विशेषकर हमारे क्षेत्र की व देश की सुरक्षा को मध्यनजर रखते हुए खतरा उत्पन्न हो सकता हैं, इसलिये चाहे वह रोहिंग्या हो या कोई और हो जो हमारे देश में गलत तरीके से रहने का प्रयास कर रहे है या जिन्होंने गलत तरीके से आधर कार्ड बना लिया है उनका आधार वैरिफिकेशन करेंगे। पुलिस और प्रशासन मिलकर ऐसे लोगों की जांच करेगी और जांच के बाद जो निर्णय होगा, अगर जो गलत लोगा होंगे उन्हें खदेडा जायेगा। और हमारे क्षेत्र में कभी भी शान्ति भंग नहीं करने दी जायेगी। कानून का इकबाल हमेशा बना रहे ऐसी व्यवस्था करेंगे। 

ये भी पढ़ें

बांग्लादेश हिंसा पर कही ये बात

कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री हमेशा कहते आये है। सबका साथ सबका विकास इसका मतलब यह नहीं है। हम उसका फायदा उठाकर कोई ऐसी असामाजिक गतिविधियां करे जो साम्प्रदायिक फसाद की बात करे, धार्मिक विभाजन की बात करें और लोक लालच मे आकर किसी व्यक्ति को धर्मान्तरण की बात करें। ऐसे इस क्षेत्र में नहीं होने दिया जायेगा। सरकार पूरी तरह से मुश्तैद है और यदि हुआ तो सरकार सख्त से सख्त कार्यवाही करेगी। कैबिनेट मंत्री गहलोत ने बांग्लादेश में हो रही घटनाओं को लेकर बताया कि अफगानिस्तान हो या पाकिस्तान या बांग्लादेश हो या और कोई देश हो जहां जहां पर कट्टरपंथ के आधार पर अपनी विचारधारा को आगे रखा। उन देशो में उनकी डेमोके्रसी खत्म हो गई। जहां राष्ट्रपति शासन लगा या फौजी शासन लगा है। हाल ही मे जो बांग्लादेश में परिस्थितियां बनी है, वहां हिन्दुओं के साथ जो वारदाते हो रही है या हिंसा का माहौल बनाया जा रहा है, पूरा भारत उसकी हिंसा करता हैं और केन्द्र सरकार इसके बारे में पूरा ध्यान रख रही है जो हिन्दुओं पर अत्याचार हो रहा है कटट्रपंथियों द्वारा वहां उनका संरक्षण हो उनकी सुरक्षा हो और पुनः डेमोक्रेसी की तरह जी सके। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश मे जो हिन्दुओं के साथ घटना घट रहीं है उसकी कडे शब्दों में निन्दा करता हूं।

रिपोर्ट- विष्णुदत्त धीमान