Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Janmashtami: धोलपुर में धूमधाम से मनाई गई जन्माष्टमी, श्री कृष्ण मंदिरों में उमड़ी भीड़, दर्शन के लिए लगी लंबी लाइनें

Janmashtami 2024: धौलपुर में जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया, जहां मंदिरों में भव्य झांकियां सजाई गईं और भक्तों ने लड्डू गोपाल के जन्मोत्सव का आनंद लिया।

Janmashtami: धोलपुर में धूमधाम से मनाई गई जन्माष्टमी, श्री कृष्ण मंदिरों में उमड़ी भीड़, दर्शन के लिए लगी लंबी लाइनें

Dholpur Janmashtami: देशभर में जन्माष्टमी की धूम है। मथुरा से द्वारका तक भक्तों का तांता लगा रहा। वहीं लड्डू गोपाल के आगमन की खुशी धौलपुर में भी नजर आई। जहां श्रद्धालु भक्ति के रंग में रंगे नजर आये। घर-घर बाल गोपाल का जन्मोत्सव मनाया गया। साथ ही मंदिरों में सजावट के साथ झांकी सजाई गई। जो भक्तों के लिए आकर्षण का केंद्र बना। 

ये भी पढ़ें-

श्री कृष्ण मंदिरों में दिखी अलग छठा

जन्माष्टमी के मौके पर धौलपुर स्थित राधा बिहारी मंदिर, तीर्थराज मचकुंड धौलपुर स्थित लाडली जगमोहन मंदिर, रानी गुरु मंदिर,वैष्णो देवी मंदिर में खास उत्सव का आयोजन किया गया। वहीं ठाकुर जी के प्राकट्य उत्सव को लेकर भक्तों में सुबह से उत्साह था। सोमवार से मंदिरों में भारी लाइनें लगी थीं। वहीं शाम को बड़ी संख्या में लड्डू-गोपाल का जन्मोत्सव देखने मंदिर पहुंचे। जहां जन्म के बाद हर मंदिर परिसर जय कन्हैया लाल की,हाथी घोड़ा पाल की जयकारों से गूंज उठा। 

देर रात तक होते रहे दर्शन

वहीं जन्माष्टमी के पर्व को देखते हुए कृष्ण मंदिरों के पट देर रात खोले गए। आधी रात तक आस्था से भरपूर भक्त श्री कृष्ण के दर्शन के उमड़ते रहे। नंद के लाला, ब्रज के गोपाला का अवतार होते ही मंदिरों से घरोंत क में नंद के घर आनंद भयो के जयकारे लगे।