Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Dholpur News: हाथों में लाठी,आखों में आक्रोश, क्यों आमने-सामने आए किसान, एक क्लिक मे पढ़ें पूरी खबर

Dholpur: राजस्थान में बाढ़ और बारिश की विपदा के बीच धौलपुर में दो गांवों के किसानों के बीच बारिश के पानी को लेकर तकरार हो गई। खेतों में भरे पानी के निकास को लेकर हुए विवाद में रोड जाम और पुलिस से झड़प देखने को मिली। 

Dholpur News: हाथों में लाठी,आखों में आक्रोश, क्यों आमने-सामने आए किसान, एक क्लिक मे पढ़ें पूरी खबर

एक तरफ राजस्थान में बाढ़ और बारिश से लोग परेशान हैं तो दूसरी तरफ धौलपुर में बारिश के पानी को लेकर दो गांव में तकरार हो रही है। बता दें,भारी वर्षा के कारण धौलपुर में जलभराव की समस्या तेजी से बढ़ रही है। ग्रामीण परेशान है, इसी बीच खेतों में भरे पानी को निकालने के लिए किसानों के दो गांव आमने-सामने आ गए। इतना ही नहीं गुस्साए किसानों ने रोड जाम कर दी। पुलिस और किसानों के बीच गहमागहमी के बीच झड़प हो गई और लोगों ने नरेबाजी करते हुए आक्रोश व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें-

बारिश का पानी बना मु्ख्य वजह

जानकारी के अनुसार,पूरा मामला धौलपुर के सैपऊं थाना क्षेत्र का है। जहां फसल में पानी कटने के दौरान मांकरा-मुरली बसई गांव के किसान को गुस्सा फूट पड़ा। बीते कई दिनों से घड़ी लज्जा, फूटा का नगला और प्रान सुख नगला गांव के किसान रास्ते की तरफ जाने वाला पानी काटकर दूसरे गांव से ताल्लुक रखने वाले खेत की तरफ कर देते थे। जिससे परेशान होकर मांकरा-मुरली बसई गांव ने पुलिस से शिकायत कर दी। मामला बढ़ता देख पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा। वहीं, तहसीलदार राहुल कुमार धाकड़ के निर्देश पर जेसबी मशीन से पानी की निकासी रोक दी गई थी लेकिन घड़ी लज्जा, प्रान सुख का नगला और फूटा का नगला के किसान नहीं माने और फिर से पानी को फसल में काट दिया और मामला बढ़ गया और गुस्साए किसाने बसई मुरली मोड़ स्थित रोड जाम कर दी। जब पुलिस प्रशासन ने उन्हें समझाने की कोशिश की तो किसान नहीं मानें। करीब एक घंटे बाद कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया गया।

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

बता दें, मांकरा-मुरली बसई गांव के किसान लज्जा, फूटा का नगला और प्रान सुख नगला गांव के लोगों की गिरफ्तारी के मांग कर रहे हैं। कई बार मना करने के बाद भी मांकरा-मुरली गांव में किसानों की फसल में दूसरे गांव के किसानों ने पानी निकाल दिया। जिससे किसान आक्रोशित हो उठे। पुलिस का कहना है,जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।