Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

मुरलीधर महाराज की रामकथा में किरोड़ी लाल मीणा ने विनेश फोगाट को लेकर कह दी बड़ी बात

Kirodi Lal Meena: डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि जो आदमी सनातन का अपमान कर रहा है। भगवान राम ,गणेश आदि को गाली दे रहा है फिर भी जीत कर जा रहा है। इसलिए ही आज राजनीति में गिरावट आ रही है, इस दौरान डॉक्टर किरोडी लाल मीणा का दर्द झलका और उन्होंने अपने इस्तीफे को लेकर कहा कि अब तो मंत्री भी नही हूं, इस्तीफा दे दिया। 

This browser does not support the video element.

Kirodi Lal Meena: राजस्थान की राजनीति में डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा एक जाना-माना नाम हैं। वो अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं। सवाई माधोपुर में रामकथा कर रहे के प्रसिद्ध कथावाचक मुरलीधर महाराज ने भी डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा के इन्हीं बयानों और उनकी कार्यशैली को लेकर उनकी तारीफ कर दी है। साथ ही किरोड़ी लाल मीणा ने भी इस्तीफे से लेकर मोदी तक, तमाम बातें कही।

मुरलीधर महाराज बोले 'राजस्थान को चाहिए किरोड़ी लाल मीणा जैसे नेता'

सवाई माधोपुर में रामकथा कर रहे जोधपुर के प्रसिद्ध कथावाचक मुरलीधर महाराज ने डॉक्टर किरोडी लाल मीणा को गजब का नेता बताया। डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा की मौजूदगी में उन्होंने कहा कि 'डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा गजब के नेता है ,ऐसे नेता देश को चाहिए। विशेषकर राजस्थान को डॉक्टर किरोड़ी लाल जैसे नेताओं की बहुत जरूरत है। डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा को धरनों से ही फुर्सत नही मिल पाती ,कथावाचन महाराज मुरलीधर ने डॉक्टर किरोडी के सामने ही कहा कि आप जैसा कर्मठ जुझारू नेता राजस्थान को चाहिए ,जो गलत होने पर अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ जाये और मंत्री पद को ठोकर मार दे। लोग तो मंत्री बनने के लिए क्या-क्या नही करते, मगर डॉक्टर किरोडी लाल मीणा जैसा नेता अपने आदर्शों ओर सिद्धांतों के लिए मंत्री जैसे पद को ठोकर मार देता है'। 

कथावाचक मुरलीधर महाराज ने डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा को असली राजनेता बताया और कहा कि 'जो व्यक्ति अपने आदर्शों सिद्धांतों और अपने कार्यकर्ताओं तथा समाज की व्यवस्था के लिए मंत्री पद को ठोकर मार देता है, वही असली राजनेता है। डॉक्टर किरोडी जैसे नेता को समाज की सेवा करने के लिए कुर्सी की आवश्यकता नही है। आप (डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ) समाज के लिए लड़ो और इसी तरह आगे बढ़ते रहो। उन्होंने डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा को आशीर्वाद देते हुवे कहा कि मैं आप की बढ़ाई नही कर रहा, आप वाकई एक सच्चे समाजसेवी ओर सच्चे नेता है'।

ये भी पढ़ें

‘मैं नैतिकता की राजनीति करता हूं’

उन्होंने कहा, 'मैं सच्चे मन से जनता की सेवा में लगा हूं. मैं नैतिकता की राजनीति करता हूं, इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया। अभी महाराज ने कहा था कि मंत्री नहीं रहोगे तो ज्यादा बल रहेगा। लेकिन, मंत्री बनाने पर तो में शिखंडी बन गया, जो करने की शक्ति थी वो भी गायब हो गई। हठीले हमीर, जिसने अपने वचन निभाने के लिए प्राण न्योछावर कर दिया, दुश्मन के सामने सिर नहीं झुकाया।'

‘जो आदमी सनातन को गाली देता है, वो MLA बन गया’

डॉक्टर किरोड़ी लाल ने रामकथा में मौजूद जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि 'आज के समय मे जैसे राजनेता बदल गए है वैसे जनता भी बदल गई है। डॉक्टर किरोड़ी ने कहा कि मेरे बगल में गंगापुरसिटी है जहां जनता ने उस आदमी को फिर एमएलए बना दिया, जिसने ये कहा था कि आदिवासी या मीणा हिंदु नही है। वो फिर चुनाव जीत कर चला गया, इसमें गलती किसकी, गंगापुरसिटी में इतना बड़ा हिंदु तबका होने के बाद भी वो आदमी चुनाव जीत गया, इसमें गलती किस की है। डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि जो आदमी सनातन का अपमान कर रहा है। भगवान राम ,गणेश आदि को गाली दे रहा है फिर भी जीत कर जा रहा है। इसलिए ही आज राजनीति में गिरावट आ रही है, इस दौरान डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा का दर्द झलका और उन्होंने अपने इस्तीफे को लेकर कहा कि अब तो मंत्री भी नही हूं, इस्तीफा दे दिया। मोदी जी ने कहा था कि मैं सभा करूंगा ,मैने कहा ना आप दौसा में घर -घर चलो, मैं पूर्वी राजस्थान की सातों सीट जिताउंगा, लेकिन जहां से मैं एमएलए हूं, वो सीट हार गया, मेरे जिला दौसा की सीट हार गया, तो मैने घोषणा की थी कि चुनावो में सीट हार गया, तो में मंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दूंगा। इसके कारण मैंने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और सच्चे मन से जनता की सेवा में लगा हूं। मैं नैतिकता की राजनीति करता हूं इस लिए मैंने इस्तीफा दे दिया

ये भी पढ़ें

विनेश फोगाट को लेकर क्या बोले किरोड़ी लाल मीणा

किरोड़ी लाल मीणा ने विनेश फोगाट का उदहारण देते हुए कहा कि 'वो 100 ग्राम वजन के चक्कर मे गोल्ड मेडल नही जीत सकती। लेकिन देश का इतिहास विश्व पटल पर रच कर रख दिया। ऐसा व्यक्ति बनने की आवश्यकता है। इस दौरान डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मैने  26 लाख मास्टरों की 30 हजार थानेदारों की परीक्षा कैंसल कराई, जब मैं सरकार में नही था, लेकिन अब मेरे को बहुत पसीने फेंकने पड़ रहे है, इन सारे मछली और मगरमच्छों को जेल में डालो। जिन्होंने किसानों और जवानों के बच्चो का भविष्य खराब करने का काम किया है।  इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं 72 -73 साल का हो गया हूं। लेकिन इस बात की गारंटी में देता हूं कि जब तक डॉक्टर किरोडीलाल जिंदा है लुच्चे-लफंगे ओर गुंडों के इलाज करने की जिम्मेदारी मेरी है। जहाँ भी गड़बड़ हो मुझे फोन कर दो, मै सुधारूंगा'।

बाइट- डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ( कृषि मंत्री)

रिपोर्ट-बजरंग सिंह ( सवाई माधोपुर)