Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर में बारिश का तांडव, ओवर फ्लो हुए नाले,बही बस ,यहां देखें हालात

Rajasthan Rain:सवाई माधोपुर में मूसलाधार बारिश से हालात बेकाबू हो गए हैं। रणथंबौर में नदियाँ उफान पर हैं, लटिया नाला टूटने से संपर्क कटा हुआ है और जिला अस्पताल जलमग्न हो गया। जिलाधिकारी ने स्कूलों में आज छुट्टी घोषित की है।

Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर में बारिश का तांडव, ओवर फ्लो हुए नाले,बही बस ,यहां देखें हालात

सवाई माधोपुर में देर रात से लगातार मूसलधार बारिश से हाल-बेहाल है। रणथंबौर में नदी-नाले उफान पर है। वहीं, जिला मुख्यालय के बीच से जाने वाले वाला नाला भी रौद्र अवस्थामें है,जबकि लटिया नाला स्थित राजाबाग पुलिया टूटने से हाल कई जगहों से संपर्क कटा गया है। इस जगह तेज बहाव में आकर एक बस बह गई जबकि जिला अस्पताल जलमग्न हो गया। हालातों को देखते हुए जिलाअधिकारी ने स्कूलों में आज छुट्टी घोषित की है। 

ये भी पढ़ें-

सवाई माधोपुर मे बाढ़ जैसी स्थिति

बता दें, रणथंभौर की तलहटी का इलाका दो दिन पहले तक हरा-भरा था। आज वहां कई-कई फीट तक पानी भरा है। नाले उफान पर हैं। जबकि, जिले में बहने वाली नदियां  बनास, चंबल, गलवा, मोरेल आदि खतरे के निशान के पास पहुंच चकी हैं।  दूसरी ओर पानी की सही निकासी न होने से जिला अपस्ताल भी बाढ़ की चपेट में है। लटिया नाले में उफान आने से 20 गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है,जबकि सवाई माधोपुर का मध्यप्रदेश और खंडार क्षेत्र से संपर्क भी टूट गया है। 

भारी बरसात के कारण पानी में बही बस

बारिश के चलते लटिया नाले की राजबाग पुलिया टूट गई और एक स्कूल बस पानी में बह गई। बस में सवार चार लोग भी नाले में बह गए,हालांकि गनीमत रही कि वह तैरकर बाहर निकल आए। हालातओं को देखते हुए जिलाधिकारी ने निजी-सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित किया है। प्रशासन ने लोगों से नदी-नालों के पास न जाने की अपील की है। 

 कुछ घंटों की बारिश से बुरा हाल 

सवाई माधोपुर में कुछ घंटों की बारिश ने जनजीवन को पूरी तरह अस्त व्यस्तहो गया है। वहीं,रणथंबौर तलहटी में स्थित क्षेत्र हैं,जहां से पानी की निकासी धीरे-धीरे हो जाती हैं लेकिन लगातार हो रही भारी बारिश से जलभराव की समस्या देखने को मिल रही है। आंकड़ों के अनुसार, मानसून में बारिश के दौरान डूबने, नदी-नालों में बहने से 25लोगों की जान चुकी है।