Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

SI exam paper leak: वकीलों से उलझा आरोपी रामू राम राईका,बोला- थप्पड़ मारूंगा, कोर्ट रूम के बाहर भारी तनाव

SI exam paper leak: राजस्थान सब इंस्पेक्टर परीक्षा 2021 के पेपर लीक मामले में धांधली का बड़ा खुलासा हुआ है। एसओजी ने आरपीएससी के पूर्व सदस्य रामूराम राईका को गिरफ्तार किया है।  रायका पर आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे और बेटी को पेपर लीक कराकर एसआई बनवाया था।  एसओजी ने अभी तक इस मामले में 65 से ज़्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है।

SI exam paper leak: वकीलों से उलझा आरोपी रामू राम राईका,बोला- थप्पड़ मारूंगा, कोर्ट रूम के बाहर भारी तनाव

राजस्थान सब इंस्पेक्टर परीक्षा 2021 में हुई धांधली पर एसओजी का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। इस मामले में अभी तक का सबसे कार्रवाई सोमवार को हुई। जब बच्चों को फर्जी तरीके से परीक्षा पास कराने के मामले में SOG ने राजथान लोक सेवा आयोग (RPSC) की पूर्व सदस्य रामूराम राईका को अरेस्ट किया। इस दौरान उसे कोर्ट ले जाया गया, जहां हंगामा शुरू हो गया। दरअसल, रामूराम ने पेपर लीक कर अपने बेटी और बेटी को एसआई बनवाया था। उसके बच्चों समेत अन्य तीन लोगों को बीते दिन गिरफ्तार किया था। कोर्ट पहुंचते हुए रामूराम हेकड़ी दिखाने लगा यहां तक उसने वकीलों से भी अभद्रता की। वकील का आरोप है उसने थप्पड़ मारने की धमकी दी। 

ये भी पढ़ें-

5 दिन की हिरासत में रामूराम राईका 

अदालत ने रामूराम राईका को पांच दिन को पुलिस रिमांड में भेज दिया है। वहीं, कोर्ट में रामूराम राईका के पहुचंते ही सारे वकील एकत्रित होकर उसे कोर्ट रूम से बार निकालने की मांग करने लगे। पुलिस ने अदालत से राईका की 9 दिन की रिमांड मांगी थी हालांकि, कोर्ट ने इसे नकारते हुए केवल केवल 5 दिनों की रिमांड मंजूर की है। बता दें, पद का गलत इस्तेमाल करते हुए आरोपी RPSC के पूर्व सदस्य ने बेटे और बेटी को एसआई परीक्षाा से पहले ही पेपर दे दिया था। जब परिणाम घोषित हुआ तो उसके बेटे देवेश को 40वीं तो बेटी शोभा को 5वीं रैंक हासिल हुई थी। फिलहाल पुलिस ने बेटा-बेटी को भी गिरफ्तार कर लिया है। 

एसओजी तलाश रही हर एंगल

एसओजी इस एंगल को तलाश रही है कि रामूराम राईका को एसआई पेपर कहा से मिला। इस मामले में अधिकारियों की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है। अभी तक 65 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अरेस्ट किये गए लोगों में ट्रेनी एसआई शोभा,देवेद, मूंज देवी, अविनाश पलसानिया औऱ बिजेंद्र कुमार शामिल हैं। 

क्या है पूरा मामला ?

गौरतलब है, राजस्थान सब इंस्पेक्टर परीक्षा 2021 मामले में धांधली के आरोप लगे थे। जिसके बाद प्रदेश की भजनलाल सरकार ने जांच के लिए एसओजी का गठन किया था।  एसओजी लगातार इस मामले में एक्शन ले रही है। अभी तक तीन दर्जन से ज्यादा अभ्यर्थियों, ट्रेनी एसआई और पेपर लीक माफियाओं पर शिकंजा कस चुका है। अधिकारियों का मानना है, पेपर लीक जगदीस बिश्नोई ने हसनपुरा स्थित रविंद्र बाल भारत स्कूल से किया था। हांलाकि, अब इसकी जांच की जा रही है कि रामूराम राइका को ये पेपर कहा से कहा। फिलहाल पकड़े गए सभी आरोपियों से पूछताछ जारी है।