Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Sriganganagar News: अघोषित बिजली कटौती से लोगों का हाल बेहाल, व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर पड़ रहा बुरा असर

श्रीगंगानगर में भीषण गर्मी के कारण लोगों का हाल बेहाल है और रात की नींद हराम है. वहीं अघोषित बिजली कटौती ने लोगों को समस्याओं को और भी बढ़ा दिया है.

Sriganganagar News: अघोषित बिजली कटौती से लोगों का हाल बेहाल, व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर पड़ रहा बुरा असर

ग्रामीण क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति की जा रही है. लेकिन कस्बा और जिला मुख्यालय में बिजली की कटौती जारी है. 

व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर बुरा असर

वहीं व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ रहा है. जिले में तीन दिन से ऐसी कटौती हो रही है कि दिन में न सुकून मिल रहा और न ही रात में सही से नींद आ रही. वहीं ग्रामीण इलाके में कुछ जगह पर लाइट कम होने की वजह से कूलर,ऐसी,पखे की स्पीड कम हो गई है. शहर में तापमान करीब 45 से 46 डिग्री सेल्सियस है. जबकि रात में भी अघोषित कटौती से लोगों को हाल बेहाल है जिससे व्यवस्था चरमरा गई है.

पानी की आपूर्ति पर भी असर

रात में भी कई इलाके में पूरी रात लाईट आती जाती रहती है। लोगों का कहना है कि बिजली कब आ रही, कब जा रही पता नहीं चल रहा है. बिजली उपकरण शो पीस बनकर रह गए हैं. सड़क पर बिकने वाली बर्फ दुकानदारों के यहां लोग जुट रहे हैं. बिजली न होने से पानी की आपूर्ति भी सही से नहीं हो पा रही है. XEn सीताराम ने बताया कि शहरी और ग्रामीण इलाके में समस्या के समाधान के प्रयास जारी है. ग्रामीण क्षेत्र में कटौती उत्पादन आपूर्ति में तालमेल ना होने की वजह से चल रहा है. उत्पादन कम हो रहा है मांग अधिक ऐसे में समस्या हो रही है.

रिपोर्ट - सुधीर पाल