Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

पदग्रहण समारोह तो बहाना था, पूर्व सीएम को हाले-ऐ -दिल सुनाना था, जरा आप भी सुने

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने आज जयपुर में राजस्थान बीजेपी के नए अध्यक्ष मदन राठौड़ के पदग्रहण समारोह में एक तीर से कई निशाने साधे.

पदग्रहण समारोह तो बहाना था, पूर्व सीएम को हाले-ऐ -दिल सुनाना था, जरा आप भी सुने

इस दौरान जहां राजे का दर्द झलका वहीं उन्होंने इशारों-इशारों में कई वरिष्ठ नेताओं पर निशाना भी साधा. वसुंधरा राजे ने कहा कि हम किसी को पार्टी से ऊपर नहीं मानते. अगर हमारे मन में कोई चीज खट्टी हो तो भी हम उसे पी लेते हैं। पार्टी बड़ी है. राजे ने कहा कि मदन राठौड़ सभी को साथ लेकर चलेंगे. यह एक कठिन कार्य है. क्योंकि इसमें भी कई लोग असफल हुए हैं.

ये भी पढ़े-

वसुन्धरा राजे ने कहा कि राजनीति का दूसरा नाम उतार-चढ़ाव है. पद का अहंकार है जो सिर चढ़ जाता है। लेकिन आगे वही जाएंगे जो पोस्ट का इस्तेमाल नहीं करेंगे. राजे ने कहा कि राजनीति में आपका काम महत्वपूर्ण है. लोगों के दिलों में जगह ही सच्ची पूंजी है। इसे पाने वाले को किसी पद की आवश्यकता नहीं होती। राजे के इस बयान के बाद बीजेपी में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है.

जयपुर में ईमानदार नेता को अध्यक्ष बनाया

इससे पहले जयपुर में बीजेपी कार्यालय में आयोजित पदभार ग्रहण समारोह में राजे ने मदन राठौड़ के बारे में कहा कि एक सेवाभावी, सरल और ईमानदार नेता को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. मुझे मदन राठौड़ पर भरोसा है. यह कठिन कार्य सबको साथ लेकर करना होगा लेकिन मदन राठौड़ धैर्यवान हैं। इसी धैर्य के कारण व्यक्ति को बड़ी जिम्मेदारी मिलती है। ऐसे व्यक्ति को हमारी पार्टी की जरूरत थी.

शर्मा बोले कार्यकर्ता ही सब कुछ

इस मौके पर सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि कार्यकर्ताओं की बदौलत ही बीजेपी की सरकार बनी है. हमने संकल्प पत्र को पूरा करने का काम शुरू कर दिया है. सात माह में 45 फीसदी काम पूरा हो चुका है. सरकार बनने के बाद हमने पेपर लीक माफिया की कमर तोड़ दी. युवाओं के सपनों से खिलवाड़ करने के आरोप में आज 115 से अधिक लोग जेल में हैं। हम पेपर लीक गिरोह से जुड़े मगरमच्छों को भी पकड़ने जा रहे हैं. जल्द ही ईआरसीपी का शिलान्यास होने वाला है. कार्यक्रम में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी समेत पार्टी के कई विधायक, सांसद और पदाधिकारी आदि मौजूद रहे.