Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Tonk News: BJP कार्यकर्ता का विरोध प्रदर्शन, पानी की टंकी पर चढ़ें समर्थक, टिकट बंटवारे से मचा हड़कंप

देवली-उनियारा विधानसभा सीट के उपचुनाव से जुड़ा है। भाजपा ने हाल ही में जिन 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है, उनमें देवली-उनियारा भी शामिल है।

Tonk News: BJP कार्यकर्ता का विरोध प्रदर्शन, पानी की टंकी पर चढ़ें समर्थक, टिकट बंटवारे से मचा हड़कंप

टोंक जिले के उनियारा कस्बे में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक भाजपा कार्यकर्ता पानी की टंकी पर चढ़ गया। कारण था, उनके पसंदीदा उम्मीदवार का टिकट कटना। प्रमोद मीणा नाम का ये कार्यकर्ता भाजपा नेता और गुर्जर आरक्षण आंदोलन के नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बेटे विजय बैंसला का समर्थक बताया जा रहा है।

इसे भी पढ़िये – 

6 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा

मामला देवली-उनियारा विधानसभा सीट के उपचुनाव से जुड़ा है। भाजपा ने हाल ही में जिन 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है, उनमें देवली-उनियारा भी शामिल है। पार्टी ने इस सीट से पूर्व विधायक राजेंद्र गुर्जर को टिकट दिया है, जबकि 2023 के विधानसभा चुनाव में यहां से विजय बैंसला को उम्मीदवार बनाया गया था। हालांकि, उन्हें कांग्रेस के हरीश मीणा ने 19,000 से भी ज़्यादा वोटों से हरा दिया था।

पानी की टंकी पर चढ़ें नारा समर्थक

विजय बैंसला का टिकट काटकर राजेंद्र गुर्जर को उम्मीदवार बनाए जाने से उनके समर्थक प्रमोद मीणा इतने नाराज़ हुए कि वे कृषि मंडी परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गए। ये राजेंद्र गुर्जर का तीसरा चुनाव होगा। उन्हें 2013 में जीत मिली थी, लेकिन 2018 में हरीश मीणा ने उन्हें हरा दिया था।

टिकट बंटवारे पर अंदरूनी कलह

इस घटना से साफ है कि टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा में अंदरूनी कलह है। देखना होगा कि पार्टी इस असंतोष को कैसे शांत करती है और उपचुनाव में क्या रंग लाती है।

रिपोर्ट- सुधीर पाल