Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजा भैया की बहन से वसुंधरा राजे का है खास कनेक्शन

शाही परिवारों से आने वाले कई राजनेता रिश्तेदार भी हैं. यूपी से ताल्लुक रखने वाले कुंडा से विधायक राजा भैया और ज्योतिरादित्य सिंधिया  की बुआ वसुंधरा राजे रिश्तेदार हैं.

राजा भैया की बहन से वसुंधरा राजे का है खास कनेक्शन

देश की राजनीति में कई राजघराने आज भी सक्रिय हैं. जो संसद और विधानसभाओं के सदस्य बन कर अपने क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. और साथ ही इन शाही परिवारों से आने वाले कई राजनेता रिश्तेदार भी हैं. यूपी से ताल्लुक रखने वाले कुंडा से विधायक राजा भैया और ज्योतिरादित्य सिंधिया  की बुआ वसुंधरा राजे रिश्तेदार हैं.

भदरी रियासत के राजकुमार हैं राजा भैया

यूपी की राजनीति में राजा भैया एक बड़ा नाम हैं. कुंडा में भदरी रियासत के वो राजकुमार हैं. राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह भदरी रियासत के महाराज हैं और उनकी मां झांसी के पास समथर शाही परिवार से हैं. समथर राजघराने के राजा रंजीत सिंह जूदेव राजा भैया के मामा हैं. रंजीत कांग्रेस के एमएलए हैं. इनकी इकलौती बेटी निहारिका सिंह जूदेव की शादी वसुंधरा राजे सिंधिया के बेटे से हुई है.

झालावार से सांसद हैं दुष्यंत

वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत झालावार से बीजेपी के लोकसभा सांसद हैं. साल 2000 में राजा भैया की ममेरी बहन निहारिका और दुष्यंत की शादी शाही तरीके से हुई थी. दुष्यंत धौलपुर राजघराने के महाराज हैं. दुष्यंत और निहारिका के दो बच्चे भी हैं. उनके बेटे और बेटी की पढ़ाई अभी जारी है.