Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan में सब्जियों के दामों में लगी आग, आसमान छू रहे भाव, धनिया, टमाटर सब महंगा

बारिश के कारण कृषि मंडियों में सब्जियों की आवक कम हो गई है. इसके चलते सब्जियों को दूसरे राज्यों से आयात करना पड़ रहा है.

Rajasthan में सब्जियों के दामों में लगी आग, आसमान छू रहे भाव, धनिया, टमाटर सब महंगा

राजस्थान में लगातार हो रही भारी बारिश से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं, जिससे सब्जियों की फसलें बर्बाद हो गई हैं. इसका असर आम आदमी की रसोई पर पड़ा है. इससे खाने की थाली का स्वाद बिगड़ गया है. पिछले दो महीने से सब्जियों की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. जिसका असर इस समय आम आदमी की जेब पर साफ नजर आ रहा है. रोजाना सब्जी खरीदना उनके लिए बोझ बनता जा रहा है। मुफ्त का धनिया भी ग्राहकों की पहुंच से दूर होता जा रहा है।

इसे भी पढ़िये - 

मंडियों में सब्जियों की आवक कम
बारिश के कारण कृषि मंडियों में सब्जियों की आवक कम हो गई है. इसके चलते सब्जियों को दूसरे राज्यों से आयात करना पड़ रहा है, क्योंकि राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश के कारण सब्जियों की फसलें पूरी तरह से नष्ट हो गई हैं. यही वजह है कि एशिया की सबसे बड़ी जयपुर की मुहाना मंडी में दूसरे राज्यों से सब्जियों की आवक बढ़ने लगी है. इसके चलते सब्जियों के दाम ऊंचे स्तर पर पहुंच गए हैं.

धनिया के दाम भी छू रहे आसमान
मुहाना मंडी में सब्जी विक्रेता ने बताया कि भारी बारिश के कारण लोकल सब्जियां पूरी तरह से नष्ट हो गई हैं. सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं. उत्तर प्रदेश से सब्जियां आ रही हैं. इस लिए कई सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं.

कौन सी सब्जी कितनी मंहगी ?
सब्जियों में धनिया 300 रुपये किलो, लहसुन 400 रुपये किलो, नींबू 120 रुपये किलो, प्याज 70 रुपये, अदरक 100 रुपये किलो, आलू 40 रुपये किलो के भाव से ग्राहकों को बेचा जा रहा है.