Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान में एक बार फिर बदल सकता है मौसम का मिजाज, कई जिलों में अलर्ट जारी

वहीं 18 सितंबर को जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और भरतपुर संभाग में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

राजस्थान में एक बार फिर बदल सकता है मौसम का  मिजाज, कई जिलों में अलर्ट जारी

राजस्थान में एक बार फिर मानसून ने दस्तक दे दी है। मानसून ने प्रदेश के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश शुरू हो गई है। इस बीच मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने चंद जिलों के लिए बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। वहीं झुंझुनू, भीलवाड़ा, नागौर, पाली, करौली, अजमेर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने भरतपुर, धौलपुर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़िए- 

मौसम विभाग के अनुसार झारखंड के ऊपर बना अवदाब आज पश्चिमी झारखंड और उत्तर-पूर्वी छत्तीसगढ़ पर पहुंच गया है। अगले 12 घंटे में इसके पश्चिम की ओर बढ़ने और कमजोर होकर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इसके प्रभाव से अगले दो-तीन दिन तक पूर्वी राजस्थान में मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना है।

बदल सकता है मौसम का मिजाज

वहीं 18 सितंबर को जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और भरतपुर संभाग में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। 19 सितंबर को कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है तथा 18-19 सितंबर को बीकानेर संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। आज 17 सितंबर को पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी/हल्की बारिश दर्ज की गई। वहीं पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा। राज्य में सबसे अधिक अधिकतम तापमान गंगानगर में 38.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।