Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

India के वो 5 खिलाड़ी जो बांग्लादेश के खिलाफ पानी पिलाते हुए आएंगे नजर, रोहित ने चली ये बड़ी चाल !

पहले मैच में केवल 11 खिलाड़ियों को मौका मिलगा। ऐसे में 5 खिलाड़ियों कोइंतजार में बैठना होगा।

India के वो 5 खिलाड़ी जो बांग्लादेश के खिलाफ पानी पिलाते हुए आएंगे नजर, रोहित ने चली ये बड़ी चाल !

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी है। जिसके पहले मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा की कप्तानी में 16 खिलाड़ियों का चयन किया है। पहले मैच में केवल 11 खिलाड़ियों को मौका मिलगा। ऐसे में 5 खिलाड़ियों कोइंतजार में बैठना होगा। कुछ जगहों के लिए टीम प्रबंधन को काफी माथापच्ची करनी पड़ सकती है। आइए आज हम आपको बताते हैं कि पहले मैच में कौन से ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको बेंच पर बैठना पड़ सकता है-

इसे भी पढ़िये- 

अक्षर पटेल

जब रवींद्र जड़ेजा खेल रहे हों तो अक्षर पटेल को मौका मिलना मुश्किल है। अक्षर के नाम गेंद और बल्ले से कमाल का रिकॉर्ड है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मैचों में अक्षर बेंच पर थे। बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में जडेजा के साथ-साथ कुलदीप और अश्विन को मौका मिल सकता है।

यश दयाल
भारतीय टीम घरेलू टेस्ट मैचों में सिर्फ दो तेज गेंदबाजों को ही मौका देती है। 16 सदस्यीय टीम में चार पेसरों को जगह मिली है। ऐसे में आकाश दीप के साथ यश दयाल को भी बेंच पर बैठना पड़ सकता है। सिराज को अंतिम 11 में बुमराह के साथ देखा जा सकता है।

आकाश दीप
आकाश दीप ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में डेब्यू किया। उन्होंने अपने पहले मैच के पहले स्पैल में तीन विकेट लिए थे। उस मैच में जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था। बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में बुमराह का खेलना तय है और ऐसे में आकाश दीप को बेंच पर ही देखा जा सकता है।

ध्रुव जुरेल
इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू सीरीज में ध्रुव जुरेल ने बल्लेबाजी के साथ-साथ कीपिंग में भी कमाल किया। हालांकि, अब ऋषभ पंत की वापसी हो गई है। पंत को टेस्ट में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज माना जाता है। पंत का खेलना तय है और ऐसे में ज्यूरेल बाहर बैठेंगे।

सरफराज खान
सरफराज खान को टीम इंडिया में बरकरार रखा गया है। स्पिन के खिलाफ उनका रिकॉर्ड भी शानदार है। हालांकि इसके बाद भी केएल राहुल का पहले टेस्ट में खेलना तय लग रहा है। अगर राहुल नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हैं तो सरफराज को बेंच पर ही रहना होगा।