Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

IPL 2025: MS Dhoni के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने रखी BCCI के सामने ये मांग, काव्या मारन विरोध में उतरीं

चेन्नई सुपर किंग्स चाहती है कि आईपीएल का वो नियम फिर से लाया जाए, जिसके मुताबिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पांच साल या उससे ज्यादा समय पहले संन्यास लेने वाले खिलाड़ी को अनकैप्ड प्लेयर माना जाए।

1/7

इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड रहते हैं। आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपरकिंग्स के फैंस काफी इमोशनल थे, कारण था कि फैंस को अंदेशा था कि महेंद्र सिंह धोनी इस सीजन के बाद शायद नजर खेलते नजर नहीं आएंगे।

2/7

लेकिन सीजन खत्म होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि अभी अगले सीजन में काफी समय है, इसलिए संयास को लेकर वो उस समय कोई फैसला नहीं कर रहे है। अब सीएसके की ओर से रखी गई मांग, इस बार धोनी खेलते नजर आ सकते हैं, इस बात की ओर इशारा कर रही है।

3/7

दरअससल, चेन्नई सुपर किंग्स चाहती है कि आईपीएल का वो नियम फिर से लाया जाए जिसके मुताबिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पांच साल या उससे ज्यादा समय पहले संन्यास लेने वाले खिलाड़ी को अनकैप्ड प्लेयर माना जाए।

4/7

15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले एमएस धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ जुलाई, 2019 को खेला था। उसके बाद उन्होंने संन्यास की आधिकारिक घोषणा की। ऐसे में धोनी को संन्यास लिए तकरीबन 5 साल हो चुके हैं। ऐसे में चेन्नई का मांग विशिष्ट तौर पर एमएस धोनी को लेकर ही है

5/7

सीएसके के पुराने नियम को फिर से लाए जाने का विरोध एक सुर में किया। सनराइजर्स हैदराबाद की मालकिन काव्या मारन ने कहा कि यह उस व्यक्ति का अपमान होगा क्योंकि उसका नीलामी मूल्य इससे कहीं अधिक होगा।

6/7

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले ही यह साफ कर दिया है कि एमएस धोनी का चेन्नई सुपर किंग्स में बतौर प्लेयर भविष्य मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन किए जा सकने वाले प्लेयर्स की संख्या पर निर्भर करेगा। अगर टीमों को आईपीएल 2025 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले पांच से छह खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति मिलती है उसी स्थिति में सीएसके धोनी को रिटेन करेगी।

7/7

वैसे यहां एक बात याद रखनी चाहिए कि एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के साथ साल 2008 से जुड़े हए हैं और धोनी--सीएसके एक दूसरे का पर्याय बन चुके हैं। धोनी उसी स्थिति में दूसरी टीम के लिए आईपीएल में खेले जब टीम पर दो साल का बैन लगा था। ऐसे में अगर धोनी सीएसके का हिस्सा नए सीजन में नहीं बने तो सीएसके फैंस की नाराजगी भी देखने को मिलेगी।