Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

कोहली की 'विराट' पारी देखने को तरसे फैंस, इंग्लिश टीम के आगे टेके घुटने, टूर्नामेंट में हुआ विराट का 'स्टारडम' चकनाचूर

T-20 वर्ल्ड कप में क्या विराट कोहली को किसी की नजर लग गई है, आखिर क्यों कोहली का बल्ला इस पूरे टूर्नामेंट में खामोश रहा है, ऐसे बहुत सारे सवाल सोशल मीडिया से लेकर क्रिकेट जगत में गूंज रहे है, दरअसल विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 अब तक अच्छा नहीं रहा है.

कोहली की 'विराट' पारी देखने को तरसे फैंस, इंग्लिश टीम के आगे टेके घुटने, टूर्नामेंट में हुआ विराट का 'स्टारडम' चकनाचूर

T-20 वर्ल्ड कप में क्या विराट कोहली को किसी की नजर लग गई है, आखिर क्यों कोहली का बल्ला इस पूरे टूर्नामेंट में खामोश रहा है, ऐसे बहुत सारे सवाल सोशल मीडिया से लेकर क्रिकेट जगत में गूंज रहे है, दरअसल विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 अब तक अच्छा नहीं रहा है. कोहली का बल्ला इस टूर्नामेंट उस तरह नहीं बोला है जिसके लिए वो मशहूर है. ऐसे समय कम ही आते हैं जब वो रन बनाने के लिए तरसते हैं. लेकिन इस बार मानो ऐसा लगता है उन्हें किसी की नजर लग गई है. 

सेमीफाइनल में भी कोहली 'फ्लॉप'

गुयाना में हो रही बारिश के चलते भारत और इंग्लैंड का मैच करीब 1.30 की देरी से शुरू हुआ., इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. पहले बैटिंग करने उतरे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने मोर्चा संभाला लेकिन वो ज्यादा देर टिक नहीं सके. विराट तीसरे ही ओवर में पवेलियन लौट गए. हालांकि उन्होंने आउट होने से पहले रील टॉपली की दूसरी गेंद पर शानदार छक्का लगाया, जिसे देख फैंस भी गदगद हो गए लेकिन चौथी ही गेंद पर कोहली ने बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया और वो बोल्ड हो गए. विराट 9 बॉल पर 9 रन बनाकर आउट हो गए.

रिकॉर्ड बनाने से चूके विराट कोहली

रिपोर्ट्स की मानें तो विराट के लिए ये T-20 World Cup अब तक भूलने वाला रहा है कोहली अपने करियर में चौथी बार टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बल्लेबाजी करने उतरे. वो पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में फेल हुए हैं. कोहली ने इससे पहले तीन बार 50 से ज्यादा रन बनाए थे. उन्होंने 2014 में साउथ अफ्रीका में 44 गेंद पर नाबाद 72 रन बनाए थे. उसके बाद 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 47 गेंद पर नाबाद 89 रन की पारी खेली थी. 2022 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में वो इंग्लैंड के खिलाफ 40 बॉल पर 50 रन बनाकर आउट हुए थे.

नहीं दिखी कोहली की 'विराट' पारी

अगर पूरे टूर्नामेंट की बात करें तो कोहली को ओपनिंग बिल्कुल भी नहीं फली, वो लगातार ओपनिंग में फ्लॉप प्रदर्शन करते रहे. आयरलैंड के खिलाफ 1 रन बनाकर विराट आउट हुए थे. उसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ 4 रन और अमेरिका के खिलाफ खाता भी नहीं खोल पाए. अफगानिस्तान से मैच में 24 बॉल पर 24 रन बनाए थे. वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ 28 गेंद पर 37 रन की पारी खेली थी. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उन्हें शून्य पर आउट कर दिया था जबकि अब इंग्लिश टीम के खिलाफ ही 9 बॉल पर 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे.