Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

IPL Match : SRH और KKR के बीच IPL 2024 का फाइनल मुकाबला, जीतने वाली टीम के साथ इन खिलाड़ियों पर होगी इनामों की बौछार

IPL 2024 के फाइनल मुकाबले को लेकर हर किसी का जोश हाई है. चेन्नई के एमए चिदंबरम में 26 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ये महामुकाबला खेला जाना है.

IPL Match : SRH और KKR के बीच IPL 2024 का फाइनल मुकाबला, जीतने वाली टीम के साथ इन खिलाड़ियों पर होगी इनामों की बौछार

IPL 2024 के फाइनल मुकाबले को लेकर हर किसी का जोश हाई है. चेन्नई के एमए चिदंबरम में 26 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ये महामुकाबला खेला जाना है. जहां एक ओर जीतने वाली टीम को चमचमाती हुई ट्रॉफी के साथ करोड़ों की प्राइज मनी मिलेगी, वहीं हारने वाली टीम पर भी इनामों की बौछार होगी. इसके साथ प्लेऑफ से बाहर होने वाली राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को भी प्राइज मनी के तौर पर करोड़ों की रकम मिलेगी. साथ ही साथ ऑरेंज और पर्पल कैप विनर खिलाड़ियों को भी लाखों का इनाम मिलेगा.

दोनों टीमों की प्राइज मनी
आईपीएल 2024 की ट्रॉफी जीतने वाली टीम को इस बार प्राइज मनी 20 करोड़ मिलेंगे. वहीं रनरअप टीम को भी 13 करोड़ रुपये मिलेंगे. इस बार IPL की कुल प्राइज मनी 46.5 करोड़ रुपये बताई जा रही है. वहीं टीम तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 7 करोड़ और चौथे स्थान की टीम को 6.5 करोड़ प्राइज मनी मिलेगी.

प्लेऑफ के लिहाज से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु को 6.5 करोड़ रुपए प्राइज मनी मिलेगी. क्योंकि RCB पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है. वहीं  राजस्थान रॉयल्स को 7 करोड़ रुपए प्राइज मनी मिलेंगे.

वहीं ऑरेंज कैप जीतने वाले को 15 लाख रुपये दिए जाएंगे. इस बार विराट कोहली इस रेस में सबसे आगे हैं. वहीं पर्पल कैप विनर को 15 लाख रूपए मिलेंगे. साथ ही इमर्जिंग प्लेयर को 20 लाख रुपये मिलेंगे. इस बार मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी को 12 लाख रुपये मिलेंगे.