Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Champions Trophy 2025 के लिए बड़ी खबर, पिच, होटल और सुरक्षा देखने पाकिस्तान जा रहे अधिकारी

ICC Delegation to meet Pakistan officials: मंगलवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के पांच लोग पाकिस्तान में लैंड करने वाले हैं। ये पांच अधिकारी अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों की समीक्षा करेंगे और उनकी पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी से मुलाकात भी संभव है। 

Champions Trophy 2025 के लिए बड़ी खबर, पिच, होटल और सुरक्षा देखने पाकिस्तान जा रहे अधिकारी

ICC Delegation to meet Pakistan officials: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है। मैदानों से लेकर सुरक्षा तक तमाम ऐसे मसले हैं, जिसपर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल नजर बनाए हुए है। अब चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर खबर सामने आई है कि आईसीसी के पांच अधिकारी अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों की समीक्षा करेंगे और उनकी पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी से मुलाकात भी संभव है।

अधिकारी करेंगे तैयारियों की समीक्षा

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के पांच लोग पाकिस्तान में लैंड करने वाले हैं। ये पांच अधिकारी अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों की समीक्षा करेंगे और उनकी पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी से मुलाकात भी संभव है। आईसीसी से आ रही टीम मैदानों की समीक्षा, अभ्यास के लिए सुविधाओं को देखेगी। इसके अलावा पाकिस्तान में खिलाड़ियों के लिए होटल में ठहरने की सुविधा कैसी होगी, इस विषय पर भी खासा ध्यान दिया जाएगा। पांच अधिकारियों की टीम होटलों में जाकर वहां के मैनेजमेंट से भी मिलेगी कि आखिर खिलाड़ियों को ठहरने के बाद कैसी सुविधाएं दी जाएंगी।

ये भी पढ़ें

सबसे पहले कराची जाएगी टीम!

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की 5 लोगों की टीम सबसे पहले कराची में दी जाने वाली सुविधाओं का निरीक्षण करेगी। उसके बाद टीम 20 सितंबर को इस्लामाबाद जाएगी और आखिर में लाहौर का निरीक्षण करेगी। 21 सितंबर को सभी अधिकारी वापस लौट आएंगे। आईसीसी द्वारा भेजी गई टीम में सीनियर इवेंट मैनेजर से लेकर अन्य इवेंट मैनेजर, सिक्योरिटी मैनेजर, प्रोडक्शन मैनेजर और क्रिकेट के जनरल मैनेजर शामिल होंगे।

सुरक्षा व्यवस्था की होगी पैनी नजर

जैसा कि हम जानते हैं कि चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर सबसे बड़ा सवाल सुरक्षा व्यवस्था को लेकर है। तो आईसीसी के सिक्योरिटी मैनेजर डेविड मकर, हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली और अंतर्राष्ट्रीय बोर्ड में पिचों के सलाहकार एंडी एट्किंसन अप्रैल महीने से अब तक कुल 3 मौकों पर पाकिस्तान का दौरा कर चुके हैं। चूंकि पाकिस्तान में पहले भी बड़ी दुर्घटनाएं हो चुकी हैं, ऐसे में बोर्ड सुरक्षा व्यवस्था में किसी तरह की ढील नहीं देना चाहता है।