Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

गौतम ने दिए ‘गंभीर’ जवाब, बताया क्या RO-KO खेलेंगे WC 2027, सूर्या क्यों बने कप्तान और कब होगी शमी की वापसी?

गौतम गंभीर ने सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में तमाम सवालों का जवाब दिए। गौतम गंभीर ने बताया कि अगले वनडे विश्वकप 2027 में पूर्व कप्तान विराट कोहली और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा नजर आएंगे या नहीं। साथ ही हार्दिक से लेकर टीम के बैलेंस तक सभी सवालों के जवाब दिए। 

1/7

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के तौर पर गौतम गंभीर ने पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर के साथ की। इस दौरान गौतम गंभीर ने तमाम सवालों का जवाब दिया। गौतम गंभीर ने बताया कि अगले वनडे विश्वकप 2027 में पूर्व कप्तान विराट कोहली और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा नजर आएंगे या नहीं। 

2/7

सभी के जुबान पर सबसे पहले कप्तानी को लेकर सवाल सामने आया। जिसके जवाब में गौतम ने कहा कि जो सभी मैच खेलें। हमने सोचा कि सूर्या सही विकल्प थे। वो टी-20 का बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उसने खुद को साबित किया है। उसके पास सही टैलेंट हैं कप्तानी करने का। इसलिए हमने उसे कप्तानी दी है, हम ऐसे खिलाड़ी को कप्तानी करते हुए देखना चाहते हैं जो ज्यादा से ज्यादा मैच खेल सके। हार्दिक एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी है, उसका कौशल दुर्लभ है। लेकिन फिटनेस स्पष्ट रूप से एक चुनौती है और हम चाहते हैं कि कोई ऐसा खिलाड़ी कप्तानी करे जो जो हर समय उपलब्ध रहे।

3/7

गौतम गंभीर ने कहा कि शुभमन गिल तीनों प्रारूपों के खिलाड़ी हैं, उन्होंने अच्छी नेतृत्व क्षमता दिखाई है और आगे बढ़ने के लिए सूर्या, रोहित से सीख सकते हैं। यही देखते हुए उन्हें उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

4/7

गौतम गंभीर ने इस सवाल के जवाब में कहा- रोहित और विराट में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है। अगर वो फिट रहे तो उम्मीद है कि 2027 का विश्व कप भी जीत लेंगे, लेकिन अभी तो अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी है।

5/7

जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी कहा है कि जसप्रीत (बुमराह) जैसे गेंदबाज के लिए वर्कलोड मैनेजमेंट महत्वपूर्ण है। वह एक दुर्लभ गेंदबाज हैं, जिसे कोई भी चाहेगा।

6/7

गौतम गंभीर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के वर्क लोड मैनेजमेंट पर भी बात की। उन्होंने कहा कि आप चाहते हैं कि वह महत्वपूर्ण मैच खेले। इसलिए न केवल उनके लिए बल्कि तेज गेंदबाजों के लिए वर्कलोड मैनेजमेंट महत्वपूर्ण है। अगर आप बल्लेबाज हैं जो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो आप सभी फॉर्मेट खेल सकते हैं। रोहित और विराट अब टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके हैं, इसलिए वो अब से दो फॉर्मेट खेलेंगे। उम्मीद है कि वो ज्यादातर मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे।

7/7

गौतम गंभीर ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि उन्होंने ( शमी) गेंदबाजी शुरू कर दी है। पहला टेस्ट 19 सितंबर को है। हमेशा से यही लक्ष्य था उस समय तक उनकी वापसी हो जाए। क्या वह उस समय तक टीम में वापसी कर पाएंगे, इस बारे में मुझे एनसीए के लोगों से बात करनी होगी।