Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Ind Vs Ban: Rishabh Pant को लेकर आई अपडेट! अब Ishan Kishan के लिए खुलेंगे टीम इंडिया के दरवाजे!

Ishan Kishan Team India: टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-2- सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए ईशान किशन की वापसी की खबर सामने आ रही है। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश टी20 सीरीज में कुछ को आराम दिया जाएंगा, जिससे वो न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पूरी तरह तरोताजा रह सकें।

Ind Vs Ban: Rishabh Pant को लेकर आई अपडेट! अब Ishan Kishan के लिए खुलेंगे टीम इंडिया के दरवाजे!

Ishan Kishan Team India: इंडियन क्रिकेट टीम 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ अपने दो टेस्ट मैच की सीरीज का आगाज करेगी। जिसके लिए टीम ने जोर-शोर से तैयारियां भी शुरु कर दी है। टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया टी-20 सीरीज भी बांग्लादेश के साथ खेलेगी। जिसको लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। जिसमें की वापसी का दावा किया जा रहा है। क्या है पूरी बात और सीरीज की डीटेल्स, चलिए जानते हैं।

टेस्ट सीरीज के लिए तैयार टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से खेलने वाली है। जिसका पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसके लिए अभ्यास भी शुरु हो गया है। वहीं, दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा।

टीम इंडिया BAN के साथ खेलेगी 3 मैचों की टी-20 सीरीज

टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया बांग्लादेश के साथ तीन मैचों की टी-2- सीरीज खेलेगी। जिसका पहला मैच 6 अक्टूबर, दूसरा टी20 9 अक्टूबर और तीसरा टी20 12 अक्टूबर को खेला जाना है। इस सीरीज के लिए ईशान किशन की वापसी की खबर सामने आ रही है। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश टी20 सीरीज में कुछ को आराम दिया जाएंगा, जिससे वो न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पूरी तरह तरोताजा रह सकें। उप-कप्तान शुभमन गिल को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से रेस्ट दिया जा सकता है। वहीं, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को भी आराम मिलने की बात कही जा रही है। वहीं, रिपोर्टस् में कहा गया है कि विकेटकीपर खिलाड़ी ऋषभ पंत को आराम मिल सकता है।

ये भी पढ़ें

ईशान किशन की होगी वापसी!

अब जाहिर है कि अगर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की टी-20 सीरीज में आराम दिया जाता है, तो ऐसे में किसी दूसरे विकेटकीपर को जगह दी जाएगी। तो तमाम मीडिया रिपोर्ट्स ईशान किशन की वापसी को लेकर उम्मीद जता रहे हैं। आपको बता दें, ईशान काफी महीनों से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। बीसीसीआई ने ईशान किशन पर एक्शन लिया था, जिसमें कहा गया था कि मानसिक थकान का हवाला देते हुए पिछले साल साउथ अफ्रीका दौरे पर बीच से ही हट गए थे। फिर उन्होंने घरेलू क्रिकेट खेलने भी रुचि नहीं दिखाई थी। इसी के चलते ही उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी हटा दिया गया था।

ईशान किशन की हो गई फॉर्म वापसी

ईशान किशन ने तमाम विवादों के बीच बुची बाबू टूर्नामेंट के जरिए घरेलू क्रिकेट में वापसी की थी। बुची बाबू टूर्नामेंट में ईशान ने झारखंड की ओर से मध्य प्रदेश के खिलाफ मैच में शतकीय पारी खेली थी। इसके बाद ईशान किशन ने दलीप ट्रॉफी में इंडिया-सी के लिए शतक लगाया। इंटरनेशनल कर‍ियर पर नजर डाले, तो उन्होंने 2 टेस्ट में 78 रन, 27 वनडे में 933 रन और 32 टी20 मैचों में 796 रन बनाए हैं।