Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Hasan Mahmud ने क्या वाकई 5 विकेट लेने के कारनामे के बाद छू लिए Jasprit Bumrah के पैर, जानिए क्या है सच्चाई!

Hasan Mahmud Kisses Jasprit Bumrah Feet: भारतीय टीम के खिलाफ हसन महमूद ने पहली पारी में 5 विकेट लिए थे। जोकि हसम महमूद के अब तक के छोटे से करियर का पहला 5 विकेट-हॉल था। अब इसके बाद दावा किया जा रहा है कि हसन महमूद ने अपनी इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद ही अपने आइडल बुमराह के जूतों को चूमा था। 

Hasan Mahmud ने क्या वाकई 5 विकेट लेने के कारनामे के बाद छू लिए Jasprit Bumrah के पैर, जानिए क्या है सच्चाई!
Hasan Mahmud Kisses Jasprit Bumrah Feet

Hasan Mahmud Kisses Jasprit Bumrah Feet: भारतीय क्रिकेट टीम ने चेन्नई टेस्ट को 280 रनों के अंतर से आसानी से जीत लिया। अब कानपुर में वो सीरीज जीत के साथ ही बांग्लादेश का सूपड़ा साफ करने मैदान पर उतरेगी। लेकिन इसी बीच मैदान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें भारतीय गेंदबाजी की जान के जूतों को  बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद चूम रहे हैं।

हसन महमूद ने चूमे बुमराह के जूते?

भारतीय टीम के खिलाफ हसन महमूद ने पहली पारी में 5 विकेट लिए थे। जोकि हसम महमूद के अब तक के छोटे से करियर का पहला 5 विकेट-हॉल था। अब इसके बाद दावा किया जा रहा है कि हसन महमूद ने अपनी इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद ही अपने आइडल बुमराह के जूतों को चूमा था। इस वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि हसन महमूद, बुमराह के पैर चूम रहे हैं और दूसरी ओर बांग्लादेश का कोचिंग स्टाफ यह देख चौंक उठा। मगर इस वीडियो में आखिर कितनी सच्चाई है, आइए जानते हैं?

ये भी पढे़ं

वायरल तस्वीर मे कितनी सच्चाई

आपको बता दें, काफी तेजी से वायरल हो रही तस्वीर के पीछे कोई खास सच्चाई नहीं है। ये सिर्फ एक अफवाह है। मैच के दौरान ऐसी कोई घटना नहीं घटी थी। जो हसन महमूद द्वारा जसप्रीत बुमराह के पैर चूमने की तस्वीर है, उसे एडिट किया गया है। वहीं तस्वीर सच भी होती तो महमूद को अपने सामने झुकते देख बुमराह के चेहरे पर कोई प्रतिक्रिया आनी चाहिए थी, लेकिन असल में ऐसा कुछ नहीं हुआ है।

हसन महमूद ने चूमा था जमीन को

अपने करियर का पहला 5 विकेट हॉल लेने के बाद बांग्लादेशी युवा गेंदबाज जमीन को चूम रहे थे। उसी तस्वीर को किसी ने एडिट करके जसप्रीत बुमराह के साथ जोड़ दिया है।  आपको बता दें, सिर्फ 24 साल युवा बांग्लादेशी गेंदबाज हसन महमूद ने पहली पारी में रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह के रूप में पांच बल्लेबाजों को आउट किया था। मगर दूसरी पारी में वो कोई विकेट नहीं ले पाए थे।