Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

IND vs BAN: 22 छक्के, 25 चौके… सैमसन का शतक, सूर्या की आग, छक्कों की बौछार, रनों का तूफ़ान, टी20 में नया कीर्तिमान!

टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ T20 क्रिकेट मैच में एक शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने टी20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। संजू सैमसन के शतक और सूर्यकुमार यादव की आक्रामक बल्लेबाजी की। जिससे बांग्लादेश की गेंदबाजी काफी कमज़ोर नज़र आई।

IND vs BAN: 22 छक्के, 25 चौके… सैमसन का शतक, सूर्या की आग, छक्कों की बौछार, रनों का तूफ़ान, टी20 में नया कीर्तिमान!

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 क्रिकेट में एक ऐसा शानदार प्रदर्शन किया जो इतिहास में दर्ज हो गया। भारतीय बल्लेबाजों ने रन बनाने की बौछार कर दी। टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 297 रन बनाए, जो टी20 क्रिकेट में उनका अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है।

इसे भी पढ़िये -

सैमसन का शतक और सूर्या की आग

इस शानदार जीत के पीछे दो खिलाड़ियों की शानदार पारी का हाथ था। संजू सैमसन ने 46 गेंदों में 111 रन बनाकर अपना पहला टी20 शतक जड़ा, जिसमें 11 चौके और 8 छक्के शामिल थे। उनके इस शतक ने टीम इंडिया को एक नए रन रेट पर पहुंचाया, जिसका बांग्लादेश कोई जवाब नहीं दे सका। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी 35 गेंदों में 75 रन बनाए और इस पारी में 8 चौके और 5 छक्के जड़े। सूर्यकुमार ने भी 35 गेंदों में 75 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 5 छक्के शामिल थे।

पराग और पंड्या ने भी मचाया धमाल

रियान पराग और हार्दिक पंड्या ने भी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम को सहयोग किया। बांग्लादेश के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों का सामना करने में असफलता पाई और टीम इंडिया को एक बड़ी जीत दिलवाई।

ये मैच टीम इंडिया के लिए एक अविस्मरणीय जीत थी और ये साबित करता है कि टीम इंडिया के बल्लेबाज शानदार फ़ॉर्म में हैं और अगले मैचों में भी अपनी क्षमता का दिखाने के लिए तैयार हैं।

बांग्लादेश का हुआ बुरा हाल !      

बांग्लादेश की ओर से कोई भी गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों का सामना नहीं कर सका। टीम इंडिया के सभी गेंदबाजों ने 11 से ज़्यादा की इकॉनमी से रन दिए। इस मैच के नतीजे से ये स्पष्ट हो गया कि टीम इंडिया के बल्लेबाज फ़िलहाल शानदार फ़ॉर्म में हैं और अगले मैचों में भी अपने बल्ले से जादू करने के लिए तैयार हैं।