Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Ind Vs Bang T20: धुआं-धुआं किया 'यादव शेर' ने मैदान, डेब्यू मैच में तोड़ा ब्रेट ली का रिकॉर्ड, टेंशन में आए शोएब अख्तर ?

मयंक यादव ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत मेडन ओवर से की थी। उन्होंने अपने पहले ओवर में एक भी रन नहीं दिया। टी20 क्रिकेट में मेडन ओवर फेंकना काफी मुश्किल माना जाता है।

Ind Vs Bang T20: धुआं-धुआं किया 'यादव शेर' ने मैदान, डेब्यू मैच में तोड़ा ब्रेट ली का रिकॉर्ड, टेंशन में आए शोएब अख्तर ?

भारत और बांग्लादेश के बीच ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाज मयंक यादव ने डेब्यू किया। मयंक यादव अपनी तेज रफ्तार के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के पहले ही ओवर में घातक गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया जो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली अपने पूरे टी20 करियर में कभी नहीं कर पाए।

इसे भी पढ़िये - 

मयंक यादव ने ब्रेट ली को पीछे छोड़ा

मयंक यादव ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत मेडन ओवर से की थी। उन्होंने अपने पहले ओवर में एक भी रन नहीं दिया। टी20 क्रिकेट में मेडन ओवर फेंकना काफी मुश्किल माना जाता है, लेकिन मयंक यादव अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय ओवर में यह कारनामा करने में सफल रहे। आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली की गिनती दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में होती है। लेकिन उन्होंने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में कभी मेडन ओवर नहीं फेंका।

मेडन ओवर से शुरुआत करने वाले 5वें भारतीय गेंदबाज

मयंक यादव टी20 इंटरनेशनल करियर की शुरुआत मेडन ओवर से करने वाले 5वें भारतीय गेंदबाज हैं। इससे पहले भारत की तरफ से अजीत अगरकर, खलील अहमद, नवदीप सैनी और अर्शदीप सिंह ये कारनामा कर चुके हैं। अजीत अगरकर ने 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ, खलील अहमद ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ, नवदीप सैनी ने भी 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ और अर्शदीप सिंह ने 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ ये कारनामा किया था।

दूसरे ओवर में लिया पहला विकेट

मयंक यादव ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने के लिए सिर्फ 8 गेंदें लीं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना पहला विकेट महमूदुल्लाह के रूप में हासिल किया। बता दें, मयंक यादव भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने आईपीएल 2024 में 156.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी। वहीं, इस मैच में भी उनकी तरफ से कई तेज गेंदें देखने को मिलीं।