Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

IND VS ZIM: उतार दिया जिम्बावे के गेंदबाजों का सारा भूत, 2 खिलाड़ियों ने लिखी बर्बादी की स्क्रिप्ट

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज पर भारत ने जीत की हैट्रिक के साथ कब्जा कर लिया है. मैच में भारतीय टीम के कप्तान शुभमल गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम के ओपनर्स ने शानदार शुरुआत की, लेकिन बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सके. जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 152 रन बनाए.

IND VS ZIM: उतार दिया जिम्बावे के गेंदबाजों का सारा भूत, 2 खिलाड़ियों ने लिखी बर्बादी की स्क्रिप्ट

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज पर भारत ने जीत की हैट्रिक के साथ कब्जा कर लिया है. आज भारत और जिम्बाब्वे के बीच सीरीज का चौथा मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब पर खेला गया. मैच में भारतीय टीम ने एकतरफा जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज पर कब्जा कर लिया. इस सीरीज पर भारतीय टीम ने 3-1 की बढ़त बनाई है. चौथे मैच में यशस्वी जायसवाल ने भारतीय टीम को जीत दिलाने में विशेष योगदान दिया. यशस्वी ने कमाल की बल्लेबाजी की और फाइटिंग स्कोर को आसानी से चेज कर डाला.

ये भी पढ़ें:

भारतीय गेंदबाजी का शिकार बना जिम्बाब्वे
मैच में भारतीय टीम के कप्तान शुभमल गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम के ओपनर्स ने शानदार शुरुआत की, लेकिन बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सके. जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 152 रन बनाए. वहीं खलील अहमद भारत के सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए. खलील ने 4 ओवर में 32 रन दिए और 2 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इसके अलावा तुषार देशपांडे, अभिषेक शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को 1-1 सफलता मिली.

यशस्वी की मैच विनिंग पारी
जिम्बावे के 153 रनों के टारगेट को चेज़ करने के लिए उतरे यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने भारतीय टीम की पारी की शुरुआत की. दोनों खिलाड़ियों ने बेहतर बल्लेबाज का प्रदर्शन किया. भारतीय टीम ने बिना विकेट गंवाए ही टारगेट को हासिल कर लिया. पारी के दौरान यशस्वी जायसवाल ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और शुभमन गिल ने उनका साथ दिया. यशस्वी जायसवाल ने 53 गेंदों पर नाबाद 93 रन बनाए. जायसवाल ने 13 चौके और 2 छक्के जड़े. वहीं गिल ने 39 गेंदों पर 58 रन बनाए. जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.

सीरीज पर भारत का कब्जा
भारतीय टीम के लिए इस सीरीज की शुरुआत भले ही अच्छी नहीं रही हो, पहले ही मैच में बड़ी हार का सामना करना पड़ा हो. लेकिन भारतीय टीम ने कमाल की वापसी की और तीन मैचों को लगातार जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया. सीरीज का आखिरी मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा.