Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Ind Vs Ban: चेन्नई के मैदान पर ये गेंदबाज विकेट लेने के साथ ही करता धुआंधार बैटिंग, कप्तान रोहित के रिकॉर्ड भी है खास!

Ind Vs Ban: भारत ने आख़िरी बार चेन्नई में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ दो टेस्ट मैच खेले थे। जहां पहला टेस्ट इंग्लैंड ने पांचवें दिन जीता था। उस मैच में भारतीय स्पिनर SG गेंद और फ्लैट पिच से काफ़ी नाराज़ थे। हालांकि, दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम दोनों पारियों में 200 का स्कोर भी पार नहीं कर पाई थी और अश्विन ने उस मैच में पांच विकेट लेने के साथ-साथ शतक भी जड़ा था। 

Ind Vs Ban: चेन्नई के मैदान पर ये गेंदबाज विकेट लेने के साथ ही करता धुआंधार बैटिंग, कप्तान रोहित के रिकॉर्ड भी है खास!
ind vs ban

Ind Vs Ban: भारत और बांग्लादेश की टीमें एक दूसरे का आमना सामना करने के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच चेन्नई में पहला टेस्ट खेला जाएगा। बांग्लादेश की टीम के हौंसले पूरी तरह से बुलंद है। बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान को उसी के घर में 2-0 से शिकस्त दी थी। ऐसे में टीम इंडिया बांग्लादेश को हल्के में लेने की कतई भूल नहीं करेगा। 

जानिए दोनों टीमों के रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट में हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात की जाए, तो यकीनन टीम इंडिया बांग्लादेश से काफी बेहतर है। दोनों टीमों के बीच अभी तक 13 टेस्ट मैच खेले गए हैं। जिसमें से भारतीय टीम ने 11 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की है। जबकि 2 टेस्ट मैच का नतीजा नहीं निकल पाया। भारतीय सरज़मी पर दोनों टीमों के बीच टेस्ट में रिकॉर्ड की बात की जाए, तो भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 3 टेस्ट मैच खेले गए हैं। जिसमें से भारतीय टीम सभी तीन मुकाबले जीतने में कामयाब हुए। बांग्लादेश को अभी भी भारत के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट जीत का इंतजार है। हालांकि इसके बावजूद रोहित एंड कंपनी बांग्लादेश की टीम को कमजोर मानने की भूल नहीं करेगी।

ये भी पढ़ें

अश्विन के लिए खास है ये मैदान

बीते कुछ सालों में चेपॉक के पिच का नेचर पूरी तरह से बदल गया है। भारत ने आख़िरी बार चेन्नई में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ दो टेस्ट मैच खेले थे। जहां पहला टेस्ट इंग्लैंड ने पांचवें दिन जीता था। उस मैच में भारतीय स्पिनर SG गेंद और फ्लैट पिच से काफ़ी नाराज़ थे। हालांकि, दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम दोनों पारियों में 200 का स्कोर भी पार नहीं कर पाई थी और अश्विन ने उस मैच में पांच विकेट लेने के साथ-साथ शतक भी जड़ा था। इसके अलावा रोहित शर्मा ने 161 रन की दमदार पारी खेली थी।

गेंदबाजों को मिलेगा उछाल!

तीन साल के बाद चेपॉक की पिच अब पूरी तरह से अलग है, क्योंकि दो साल इसे फिर से बनाया गया था। यहां मौजूद नौ पिचों में से तीन लाल मिट्टी से बने हैं, जो मुंबई से लाई गई है। वानखेड़े स्टेडियम में इस्तेमाल की जाने वाली लाल मिट्टी को गेंदबाजों लिए अच्छी उछाल प्रदान करने के लिए जाना जाता है। इसमें कोई राय नहीं है कि भारत अपने घर में सबसे मजबूत टीम है। आकड़ें, इस बात की गवाही भी देते हैं। 2013 से बात की जाए तो साल 2013 की शुरुआत से लेकर अब तक भारत ने घर पर 40 टेस्ट मैच जीते हैं जबकि सिर्फ़ चार में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है। आकंड़ों में टीम इंडिया बांग्लादेश पर भारी है। लेकिन हलिया फॉर्म को देखा जाए तो मेहमान टीम मेजबान टीम को परेशानी में डाल सकती है।