Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

जिम्बावे को हराकर भारत के शेरों ने लिया अपना बदला, रिंकू सिंह के बल्ले ने जिम्बावे के गेंदबाजों को कही का नहीं छोड़ा

India vs Zimbabwe: इंडिया टीम ने दूसरे टी20 मुकाबले में जिम्बावे को हराकर पहली हार का बदला ले लिया. इसी के साथ टी20 मैच की सीरीज में भारत ने 1-1 से बराबरी कर ली. 

जिम्बावे को हराकर भारत के शेरों ने लिया अपना बदला, रिंकू सिंह के बल्ले ने जिम्बावे के गेंदबाजों को कही का नहीं छोड़ा

भारत रविवार को जिम्बावे के खिलाफ खेल गए दूसरे टी20 मैच में शानदार जीत हासिल की. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बावे के सामने 234 रन का विशाल स्कोर रख दिया. भारत के इस जीत के हीरो बने नए बल्लेबाज अभिषेक शर्मा. दूसरे मुकाबले में विस्फोटक प्रदर्शन करते हुए भारत के लिए शतक जड़ा ये उनके करियर का दूसरा टी20 मैच है. जिसमें उन्होंने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की खूब धुलाई की. अभिषेक ने 47 गेंदों का सामना करते हुए 100 रन बनाए. जिसके बाद रिकू सिंह ने ऐसी विस्फोटक पुारी खेली कि कप्तान सिंकदर राजा भी सिर पकड़कर बैठ गए. बता दें रिंकू ने 22 गेंदों पर 48 रन ठोके, जिसमें 5 छक्कें और 2 चौके शामिल रहे, जिसके चलते टीम इंडिया 234 रनों का विराट स्कोर खड़ा कर पाई,



सबसे कम मैचों में शतक लगाने का तोड़ा रिकॉर्ड

अभिषेक शर्मा ने अपने दूसरे ही मुकाबले में शतक लगाकर सबसे कम मैचों में शतक लगाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए .इस मामले में विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल समेत कई दिग्गज पीछे छूट गए. भारत के लिए सबसे कम मैच खेलते हुए पहला टी20 शतक लगाने का रिकॉर्ड दीपक हुड्डा के नाम था. उन्होंने तीसरे मुकाबले में ये कमाल किया था लेकिन अभिषेक ने दूसरे ही मैच में ये कारनामा कर दिखाया. शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल करियर के छठे मैच में शतक लगा पाए थे.

शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ियों में चौथे नंबर पर

टी20 मैचों में शतक जड़ने वाले सबसे युवा खिलाड़ियों की लिस्ट में अभिषेक चौथे नंबर पर हैं. इस लिस्ट में यशस्वी टॉप पर हैं. उन्होंने 21 साल और 279 दिन की उम्र में शतक लगा दिया था.  शुभमन दूसरे नंबर पर हैं. सुरेश रैना तीसरे नंबर हैं. वहीं अभिषेक चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने 23 साल और 307 दिन की उम्र में टीम इंडिया के लिए टी20 शतक लगाया. इसके साथ ही अपनी शतकीय पारी के दौरान 8 छक्के लगाकर उन्होंने रोहित शर्मा का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. अभिषेक भारत की तरफ से टी20आई में शतक लगाने वाले 10वें खिलाड़ी बने.