Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

IPL 2025 में अलग रंग में दिखेगी LSG, धोनी के करीबी को हाई सैलिरी पर किया हायर !

IPL 2025 LSG new coach: IPL 2025 के लिए लखनऊ सुपरजायंट्स के कोच पद से गौतम गंभीर के हटने के बाद, टीम में नए कोच और कप्तान के बदलाव की चर्चाएं जोरों पर हैं। जहीर खान को नया कोच बनाए जाने और केएल राहुल की जगह किसी और को कप्तान बनाने की संभावनाएं जानिए।

IPL 2025 में अलग रंग में दिखेगी LSG, धोनी के करीबी को हाई सैलिरी पर किया हायर !

Lucknow Super Giants IPL 2025: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आगामी वर्ष 2025 कई मायनों में खास होने वाला है। उम्मीद है कि BCCI कई अहम टूर्नामेंट से पहले कई बड़े बदलाव कर सकती है। इसी तरह आईपीएल 2025 (IPL 2025) की तैयारियां शुरू हो गई है। खबरें आ रही हैं, गौतम गंभीर के लखनऊ सुपरजांयट्स (LSG) से कोच पद छोड़ने के बाद टीम मालिक संजीव गोयंका नए कोच का ऐलान करने वाले हैं। इस रेस में सबसे पहला नाम जहीर खान का है। मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक, LSG की पहली पसंद जाहिर खान है। बता दें, मौजूदा वक्त में गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच हैं। वहीं दावा किया जा रहा है, जाहिर खान को हाई सैलरी पर हायर किया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें-

गौतम गंभीर से ज्यादा होगा सैलिरी !

रिपोर्ट्स के अनुसार, LSG गौतम गंभीर हर सीजन के लिए 3.50 करोड़ का भुगतान करती थीं हालांकि, जहीर उनसे भी बड़े पैकेज के तहत टीम में मेंटॉर की कमान संभालेंगे। जहीर लंबे वक्त तक मुंबई इंडियंस की कमान संभालते रहे थे हालांकि अब वह जल्द ही लखनऊ IPL टीम से जुड़ सकते हैं। जहीर खान के करियर पर नजर डालें तो उन्हें भारत का बच्चा-बच्चा पहचानता है। अपनी बॉलिंग सें बल्लेबाजों की गुल्लियां उड़ाने वाले जहीर को टेस्ट-वनडे-टी20 तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेलने का लंबा अनुभव है। वहीं आईपीएल में भी उनका करियर अच्छा रहा है। जहीर ने टीम इंडिया के लिए 200 वनडे मैचों में 282, 92 टेस्ट मैच में 311 और IPL के 10 मैचों में 102 विकेट हासिल किये हैं। जाहिर के नाम 2011 के विश्व के दौरान सबसे ज्यादा विकेट लेना का रिकॉर्ड भी है। 

LSG को मिलेगा नया कप्तान?

टीम में नये कोच के साथ कप्तान बदलने की चर्चा है। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है, कई सालों बाद केएल राहुल लखनऊ का साथ छोड़ सकते हैं। वहीं टीम के मालिक संजीव गोयनका जल्द टीम की नयी कमान किसी और को सौंप सकते हैं। लखनऊ की पिछले तीन सीजन में कप्तानी केएल राहुल ने की थी,हालांकि टीम का प्रदर्शन शानदार रहा लेकिन ट्रॉफी जीतने से चूक गए।