Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Cricket News: धर्मांतरण विवाद में फंसी ये महिला क्रिकेटर, पिता के कारण रद्द हुई सदस्यता! जानें पूरा मामला

भारतीय महिला क्रिकेटर जेमिमाह रोड्रिग्स की खार जिमखाना सदस्यता धर्मांतरण आरोपों के कारण रद्द की गई। जेमिमाह और उनके पिता इवान रोड्रिग्स पर धर्मांतरण कार्यक्रमों में शामिल होने के आरोप लगे हैं। जानिए पूरा मामला।

Cricket News: धर्मांतरण विवाद में फंसी ये महिला क्रिकेटर, पिता के कारण रद्द हुई सदस्यता! जानें पूरा मामला

भारतीय महिल टीम के स्टार प्लेयर जेमिमाह रोड्रिग्स इन दिनों चर्चा में है। मुंबई के सबसे पुराने क्लबों में शामिल खार जिमखाना ने उनकी सदस्यता रद्द कर दी है। दअरसल, ये मामला उनके पिता से जुड़ा हुआ है। जानकारी के अनुसार जेमिमाह के पिता पर धर्मांतरण जैसे गंभीर आरोप लगे हैं, इतना ही नहीं धर्मातंरण के कार्यक्रमों में जेमिमाह भी शामिल होती थीं। जिस वजह से उनकी सदस्यता रद्द करने का फैसला लिया गया। बता दें, जेमिमाह भारतीय महिला टीम की नियमित सदस्य हैं जो देश के लिए 3 टेस्ट मैच, 30 वनडे और 104 टी 20 मैच खेल चुकी हैं। वहीं, टी 20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन न करने से उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। 

ये भी पढ़ें-

बैठक में लिया गया सदस्यता रद्द का फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिमखाने से जुड़े कुछ अधिकारियों ने कई महीनें पहले जेमिमाह के पिता इवान की शिकायत की थी। यहां तक इवान रोड्रिग्स पर कई धर्मांतरण कार्यक्रम में शरीक होने, क्लब परिसर का इस्तेमाल धार्मिक गतिविधियों के लिए करने के साथ धर्मांतरण के लिए लोगों को उकसाने का आरोप है। इसी कड़ी में रविवार को खार जिमखाना की साला बैठक बुलाई गई। जहां जेमिमाह से जुड़ा मसला उठाया गया और सदस्यता रद्द करने का फैसला लिया गया है। वहीं, प्रतिष्ठित चैनल से बात करते हुए खार जिमखाना मैनेजमेंट से जुड़े सदस्य शिव मल्होत्रा ने बताया कि पता चला था जेमिमाह के पिता ब्रदर मैनुअल मिनिस्ट्रीज नाम के संगठन के साथ से जुड़े थे। उन्होंने डेढ़ साल तक हॉल बुक किया था, जहां लगभग 35 कार्यक्रम आयोजित किये गए थे। हम हमेशा धर्मांतरण की खबरें सुनते आए हैं लेकिन ये हमारी नाक के नीचे हो रहा था। 

भारत की शानदार प्लेयर जेमिमाह

बता दें, महिला क्रिकेट टीम में जेमिमाह अपनी अलग पहचान रखती हैं। उन्होंने 2018 में क्रिकेट डेब्यू किया था। तब से लेकर अभी तक वह टीम की भरोसेमंद बैटर हैं,हालांक टी 20 वर्ल्ड कप में उनका बल्ला शांत रहा,जिससे उन्हें ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ा। वह टूर्नामेंट में एक मैच में भी 25 रन से ज्यादा नहीं बना पाई। जबकि टीम इंडिया क्वार्टर फाइनल जीतने के बाद सेमीफाइनल मुकाबला हार गई थी।