Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

अपनी दूसरी टेस्ट सीरीज में Yashasvi Jaiswal ने सेट किया रिकॉर्ड, WTC 2023-25 में ये कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बनें

Yashasvi Jaiswal: कानपुर टेस्ट में जीत के बाद यशस्वी जायसवाल का कहना है कि वो सिर्फ स्थिति के अनुसार खेलना चाहते थे और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते थे। उन्होंने आगे कहा कि हर खेल और हर पारी महत्वपूर्ण है और उन्हें पहली पारी में खुलकर खेलने के लिए कहा गया था और एक टीम के रूप में वे परिणाम निकालना चाहते थे 

अपनी दूसरी टेस्ट सीरीज में Yashasvi Jaiswal ने सेट किया रिकॉर्ड, WTC 2023-25 में ये कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बनें

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपना दूसरी टेस्ट सीरीज खेल रहे 22 साल के यशस्वी जायसवाल की बैटिंग देखकर उन्हें आने वाले समय का बड़ा खिलाड़ी कहा जा रहा है। कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया की जीत के बाद यशस्वी जायसवाल को प्लेयर ऑफ मैच खिताब मिला। साथ ही उन्होंने सिर्फ दूसरी टेस्ट सीरीज खेलने के साथ ही विश्व रिकॉर्ड भी सेट कर दिया है।

जीत के बाद क्या बोले यशस्वी?

कानपुर टेस्ट में जीत के बाद यशस्वी जायसवाल का कहना है कि वो सिर्फ स्थिति के अनुसार खेलना चाहते थे और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते थे। उन्होंने आगे कहा कि हर खेल और हर पारी महत्वपूर्ण है और उन्हें पहली पारी में खुलकर खेलने के लिए कहा गया था और एक टीम के रूप में वे परिणाम निकालना चाहते थे और अच्छा खेला। आपको बता दें, कानपुर टेस्ट मैच की दोनों सीरीज में उन्होंने हाफ सेंचुरी लगाई है।

ये भी पढ़ें

कानपुर में यशस्वी का धमाल

पहले टेस्ट मैच में जायसवाल ने 56 और दूसरी पारी में 10 रन बनाए थे। वहीं, अब दूसरे टेस्ट में जायसवाल ने 72 रन और दूसरी पारी में अर्धशतकीय पारी खेलकर धमाका कर दिया। यशस्वी जायसवाल बांग्लादेश के खिलाफ 180 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

डेब्यू सीरीज में भी किया था कमाल

यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू सीरीज में 712 रन बनाए थे। भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भी जायसवाल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। वहीं, जायसवाल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के सर्किल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी हैं। जायसवाल ने लगातार दो टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का कमाल कर विश्व क्रिकेट को चौंका कर रख दिया है।

WTC 2023-25 में ये कारनामा करने वाले दूसरे बल्लेबाज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप यानी कि WTC 2023-25 चक्र में यशस्वी जायसवाल 1200 से ज्यादा रन बनाए हैं। जिसके साथ ही वो ऐसा कारनाम करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं। इस समय विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में जो रूट सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। जो रूट ने अबतक इस चक्र में 1398 रन बनाए हैं।