Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

मिल गया टीम इंडिया को दूसरा 'सचिन', तोड़ कर रख दिया 33 साल पुराना रिकॉर्ड, अब BCCI देगी ये बड़ा ईनाम 

Musheer Khan: टीम इंडिया के खिलाड़ी सरफराज के भाई ने एक बार फिर से अपनी पारी से क्रिकेट जगत में तहलका मचाकर रख दिया है. 16 चौके-5 छक्के लगाकर 181 रन बनाए साथ ही सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया. 

मिल गया टीम इंडिया को दूसरा 'सचिन', तोड़ कर रख दिया 33 साल पुराना रिकॉर्ड, अब BCCI देगी ये बड़ा ईनाम 

Musheer Khan: फिर एक बार 19 साल के खिलाड़ी का ऐसा तूफान मैदान में देखने को मिला है जिसने सबको हिलाकर रख दिया है. जो काम रोहित-कोहली नहीं कर पाए उसे युवा खिलाड़ी ने करके अपने नाम का चारों ओर डंका बजा दिया है. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि के खिलाड़ी सरफराज खान के भाई है, जिन्होंने अपनी पारी से क्रिकेट जगत में तहलका मचाकर रख दिया है. जब बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी आउट हो गए थे तब युवा खिलाड़ी ने ऐसा कहर बरपाया कि गंभीर और रोहित भी हैरान हो गए. 

19 साल के लड़के ने दिग्गजों को डराया !

दरअसल, मुशीर खान की ये कमाल की पारी दलीप ट्रॉफी में देखने को मिली, इस दौरान मुशीर खान ने इंडिया-ए के खिलाफ शानदार शतक लगाया, उनके बल्ले से 181 रन निकले जिसमें 5 छक्के भी शामिल रहे जबकि 373 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके लगाए, इस दौरान मुशीर खान ने नवदीप सैनी के साथ मिलकर बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. रिपोर्ट्स की मानें तो मुशीर ने नवदीप सैनी के साथ मिलकर 205 रनों की साझेदारी की जो कि दिलीप ट्रॉफी के इतिहास में 8वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है.

ये भी पढ़ें

बता दें मुशीर खान हमेशा बड़े मौकों पर चमकते हैं. रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में इस खिलाड़ी ने दोहरा शतक लगाया था. रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में मुशीर ने 55 रनों की पारी खेली. रणजी ट्रॉफी के फाइनल में मुशीर ने शतक लगाया और अब दलीप ट्रॉफी में भी मुशीर ने 181 रन ठोक दिए. जिसके बाद टीम इंडिया में खेलने की दावेदारी भी पक्की हो गई है. 

चूर-चूर कर दिया सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड !

बता दें, मुशीर की ये पारी दिलीप ट्रॉफी में डेब्यू करने वाले किसी किशोर का चौथा सबसे बड़ा स्कोर था. सचिन ने अपने डेब्यू पर 1991 में ईस्ट जोन के खिलाफ वेस्ट जोन की ओर से खेलते हुए शानदार 159 रन बनाए थे जिसे तोड़कर अब मुशीर खान आगे आ गए है.