Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

लंका में सीरीज ही नहीं बल्कि कोहली के दामन में लग गया ये बड़ा दाग, पढ़े इस रिपोर्ट में

तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान विराट के साथ कुछ ऐसा हुआ जो उनके वनडे करियर में पहले कभी नहीं हुआ था। पहले और दूसरे वनडे की तरह तीसरे वनडे में भी वह टीम के लिए अपने बल्ले से कुछ खास योगदान नहीं दे पाए।

लंका में सीरीज ही नहीं बल्कि कोहली के दामन में लग गया ये बड़ा दाग, पढ़े इस रिपोर्ट में

विराट कोहली श्रीलंका दौरे पर पूरी तरह फ्लॉप रहे। उन्होंने 7 साल बाद श्रीलंका में वनडे सीरीज खेली, जहां उनका रिकॉर्ड काफी शानदार है। लेकिन इस बार उनका बल्ला बिल्कुल नहीं चला। तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान विराट के साथ कुछ ऐसा हुआ जो उनके वनडे करियर में पहले कभी नहीं हुआ था। पहले और दूसरे वनडे की तरह तीसरे वनडे में भी वह टीम के लिए अपने बल्ले से कुछ खास योगदान नहीं दे पाए।

ये भी पढ़िए-

ऐसा पहली बार हुआ
विराट कोहली ने टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में 18 गेंदों पर 20 रन बनाकर अपने करियर में पहली बार अपना विकेट गंवाया। उन्हें डुनिथ वेलेज ने एलबीडब्लू आउट किया। दिलचस्प बात यह है कि इस सीरीज के पहले दो मैचों में भी वे एलबीडब्लू आउट हुए थे। इसके साथ ही अपने दिग्गज बल्लेबाजों में यह पहला मौका है जब विराट कोहली लगातार तीन मैचों में स्पिनरों की गेंद पर एलबीडब्लू आउट हुए हैं। ऐसा उनके चार मैचों की टेस्ट सीरीज में पहले कभी नहीं हुआ था।

अभी तक का सबसे खराब प्रर्दशन
विराट कोहली ने इस सीरीज में महज 19.33 की औसत से 58 रन बनाए. इस दौरान कोहली की सबसे बड़ी पारी 24 रनों की रही है. वे इस सीरीज में महज 8 चौके ही लगा सके और उनके बल्ले से एक भी छक्का देखने को नहीं मिला. श्रीलंका के खिलाफ 7 वनडे सीरीज में विराट कोहली का यह सबसे निराशाजनक रन रेट है. इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ किसी भी वनडे सीरीज में 30 रनों की औसत से रन नहीं बनाए थे. कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी वनडे डेब्यू सीरीज में 31.80 की औसत से रन बनाए थे. इसके बाद उन्होंने ज्यादातर 60 से ज्यादा की औसत से रन बनाए. लेकिन इस बार वे अपना अच्छा खेल नहीं दोहरा पाए.

विराट का सिर्फ एक अर्धशतक

विराट कोहली ने इस साल भारत के लिए 15 पारियों में सिर्फ 296 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 19.73 रहा है, जिसमें 1 अर्धशतक शामिल है। विराट कोहली ने यह अर्धशतक टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में खेला था।