Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

प्लेऑफ क्वालिफिकेशन के लिए दौड़ तेज, CSK-RCB ने क्रिएट किया बज़

IPL 2024 का क्रेज लोगों के दिलों पर छाया हुआ है. वहीं दूसरी ओर प्लेऑफ क्वालीफिकेशन के लिए दौड़ तेज हो गई है क्योंकि टूर्नामेंट अपने समापन के करीब है. लीग राउंड में 7 मैच बाकी हैं. प्लेऑफ में कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले ही अपनी जगह पक्की कर ली है. 

प्लेऑफ क्वालिफिकेशन के लिए दौड़ तेज, CSK-RCB ने क्रिएट किया बज़

IPL 2024 का क्रेज लोगों के दिलों पर छाया हुआ है. वहीं दूसरी ओर प्लेऑफ क्वालीफिकेशन के लिए दौड़ तेज हो गई है क्योंकि टूर्नामेंट अपने समापन के करीब है. लीग राउंड में 7 मैच बाकी हैं. प्लेऑफ में कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले ही अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस अब दौड़ में नहीं हैं. 3 जगह बाकी हैं और 6 टीमों की रेस बरकरार है. 

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंचने की सबसे बड़ी दावेदार है. 12 मैचों में से टीम के 16 अंक हैं और नेट रनरेट +0.349 है . टीम दूसरे पायदान पर है. राजस्थान रॉयल्स को अभी पंजाब किंग्स और केकेआर का सामना करना है. प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए टीम को एक मैच जीतना जरूरी है. अगर रॉयल्स दोनों मैच जीत जाती है तो टीम टॉप 2 में पहुंच जाएगी. वहीं अगर टीम दोनों मैचों में हारती है तो नेट रनरेट के आधार पर क्वालीफाई हो सकती है.

चेन्नई सुपरकिंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है. टीम के 13 मैचों में 14 अंक हैं. टीम अपने अंतिम मैच में 18 मई को आरसीबी से भिड़ेगी. वहीं प्लेऑफ क्वालीफाई करने के लिए उसे ये मैच में जीतना होगा. इस जीत के बाद उसके 16 अंक हो जाएंगे. फिलहाल चेन्नई की टीम का नेट रनरेट +0.528 हैं. अगर टीम को इस मैच में हार मिलती है तो उसे ये सुनिश्चित करना होगा कि वह 18 रन से ज्यादा के अंतर से नहीं हारे. वहीं चेन्नई को यह भी उम्मीद करनी होगी कि सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जाएंट्स अपने दोनों मैच हारे. उस स्थिति में CSK और RCB की टीम 14-14 अंकों के साथ क्वालीफाई कर सकती है.

सनराइजर्स हैदराबाद
सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन में टॉप टू में जगह बनाने के दावेदारों में से एक है. 12 मैचों में 14 अंकों के साथ टीम चौथे स्थान पर है. टीम का नेट रनरेट +0.406 है. टीम अपने शेष दो मुकाबलों में अपने घरेलू मैदान पर गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के साथ खेलेगी. SRH को प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए एक जीत की आवश्यकता है. 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
आरसीबी ने प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए आईपीएल 2024 में वापसी की है. पहले हाफ में 7 मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल करने के बाद आरसीबी 5 मैचों की जीत की लय में है. यह टीम 13 मैचों में 12 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है. प्लेऑफ क्वालीफाई करने के लिए आरसीबी को चेन्नई के खिलाफ 18.1 ओवर में मैच जीतना होगा. नहीं तो चेन्नई को 18 रन या उससे ज्यादा के अंतर से हराना होगा.  

दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स के पास प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का मौका है. दिल्ली कैपिटल्स -0.482 के नेट रन-रेट के साथ छठे स्थान पर हैं. प्लेऑफ में एंट्री के लिए टीम को लखनऊ के खिलाफ अंतिम मैच में बड़ी जीत हासिल करनी होगी.