Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

रोहित शर्मा ने बनाया अपने करियर का सबसे तेज अर्ध शतक, 200 छक्के मारने का रिकॉर्ड भी बनाया

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. आज के इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आज के मुकाबले में विस्फोटक रूप दिखाते हुए 92 रन बनाए.

रोहित शर्मा ने बनाया अपने करियर का सबसे तेज अर्ध शतक, 200 छक्के मारने का रिकॉर्ड भी बनाया

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. आज के इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आज के मुकाबले में विस्फोटक रूप दिखाते हुए 92 रन बनाए. अपनी पारी में 41 गेंदें खेलते हुए रोहित ने 8 छक्के और 7 चौके लगाए.

मिचेल स्टार्क को धो डाला

शुरुआती की 5 गेंदों पर रोहित ने केवल 6 रन बनाए. लेकिन इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को छका डाला. रोहित ने मिचेल स्टार्क के खिलाफ पारी के तीसरे ओवर में 4 छक्के और एक चौका मारा. 

करियर का सबसे तेज़ अर्ध शतक 

बता दें कि रोहित शर्मा ने आज के मुकाबले में केवल 19 गेंदों पर अर्ध शतक बनाया. रोहित के टी20 इंटरनेशनल करियर का यह सबसे तेज अर्ध शतक है. रोहित ने पारी के 5वें ओवर में अर्धशतक लगाया. रोहित शर्मा ने इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 गेंदों पर अर्ध शतक बनाया था. रोहित शर्मा के 50 रन पूरे होने पर भारतीय टीम का स्कोर 52 रन था. 

इन भारतीयों के नाम भी दर्ज है रिकॉर्ड

युवराज सिंह- 12 बॉल vs इंग्लैंड
केएल राहुल- 18 बॉल vs स्कॉटलैंड
रोहित शर्मा- 19 बॉल vs ऑस्ट्रेलिया
युवराज सिंह- 20 बॉल vs ऑस्ट्रेलिया
सूर्यकुमार यादव- 23 बॉल vs जिम्बाब्वे

 टी20 इंटरनेशनल में पूरे किए 200 छक्के 

रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में 200 छक्के मारने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं.आज के मुकाबले से पहले रोहित के खाते में 195 छक्के थे. रोहित ने 5वें ओवर की पहली गेंद पर पैट कमिंस की गेंद पर छक्का मारा. बता दें कि इस छक्के की दूरी 100 मीटर थी जिसमें गेंद स्टेडियम की छत पर जाकर गिरी. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का यह 157वां मैच है.