Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

महिला एशिया कप के समापन के बाद स्मृति मंधाना और रेणुका सिंह ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई उछाल

मंधाना जो भारत की उप-कप्तान और सलामी बल्लेबाज हैं, पूरे महिला एशिया कप टूर्नामेंट में प्रभावशाली रहीं। उन्होंने 173 रन बनाए, जो टूर्नामेंट में किसी भी बल्लेबाज के लिए तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है।

महिला एशिया कप के समापन के बाद स्मृति मंधाना और रेणुका सिंह ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई उछाल

मंगलवार को जारी नवीनतम ICC T20I रैंकिंग में भारत की स्मृति मंधाना बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर पहुंच गईं। जबकि तेज गेंदबाज रेणुका सिंह गेंदबाजों में पांचवें स्थान पर रहीं।

इसे भी पढ़िये - 

मंधाना जो भारत की उप-कप्तान और सलामी बल्लेबाज हैं, पूरे महिला एशिया कप टूर्नामेंट में प्रभावशाली रहीं। उन्होंने 173 रन बनाए, जो टूर्नामेंट में किसी भी बल्लेबाज के लिए तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है और उनकी 60 रनों की पारी श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में भारत को लड़ने लायक स्कोर तक ले जाने में महत्वपूर्ण थी। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में मंधाना 743 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहीं।

गेंदबाजों में टूर्नामेंट में सात विकेट लेने वाली रेणुका चार पायदान ऊपर चढ़कर 722 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रहीं। जबकि स्पिनर राधा यादव जो छह विकेट लेकर एशिया कप में पांचवीं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं, सात पायदान ऊपर चढ़कर 13वें स्थान पर पहुंच गईं। 

पूरी रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा श्रीलंकाई कप्तान चमारी अथापथु को हुआ, जो भारत के खिलाफ एशिया कप फाइनल में मैच जीतने वाली 61 रन की पारी के बाद तीन पायदान ऊपर चढ़कर 705 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गईं।