Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

सूर्या भाऊ को मिली टीम इंडिया में T20 की कप्तानी, हार्दिक पांड्या भी टीम में ,लेकिन ये खिलाड़ी हुआ बाहर देखें लिस्ट

भारतीय टीम इस दौरे का शुरूआत 27 जुलाई को करेगी. भारत और श्रीलंका के बीच सबसे पहले 3 मैचों की T20 सीरीज खेली जानी हैं. यह सभी मुकाबले पल्लेकेल में भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेले जाने हैं. 

सूर्या भाऊ को मिली टीम इंडिया में T20 की कप्तानी, हार्दिक पांड्या भी टीम में ,लेकिन ये खिलाड़ी हुआ बाहर देखें लिस्ट

 शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में जिम्बाब्वे को उसके होमग्राउंड में 5 मैचों की T20 सीरीज में 4-1  से बूरी तरह से पछाड़ा है. अब भारतीय टीम को श्रीलंका दौरे पर निकलना है, जहां 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की T20 सीरीज खेली जानी है. इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है . कोच की भूमिका में गौतम गंभीर का यह पहला मौका है

जिम्बाब्वे को उसी के होमग्राउंड में हराने के बाद अब भारतीय टीम का अगला मिशन श्रीलंका है. इस दौरे पर भारतीय टीम को 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की T20 सीरीज खेलना है. इन दोनों ही सीरीज का शेड्यूल जारी कर हो गया है. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी कर दिया है. T20 टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव के कंधों पर दी गई है.

ये भी पढ़े-

श्रीलंका दौरे के लिए शुभमन गिल को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. उन्हें दोनों वनडे और T20 सीरीज में उपकप्तानी सौंपी गई है. यानी पंड्या का उपकप्तानी से भी पत्ता साफ हो गया है. इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वनडे टीम में वापसी हुई है. रियान पराग को भी दोनों सीरीज में मौका दिया है.

वहीं आपको बता दें कि, जिम्बावे के खिलाफ खेलने वाले रियान पराग को बाहर कर दिया गया है. साथ ही भारतीय टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर का भी यह पहला दौरा रहेगा. पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर अब अपनी नई जिम्मेदारी के लिए तैयार दिखाई दे रहे हैं. उन्हें हाल ही में BCCI ने भारतीय टीम का नया HEAD कोच बनाया है. गंभीर ने राहुल द्रविड़ की जगह ली है, जिनका कार्यकाल T20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खत्म गया है

शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में जिम्बाब्वे को उसके घर में 5 मैचों की T20 सीरीज में 4-1 से हराया है. इससे पहले रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने पिछले महीने यानी जून में T20 वर्ल्ड कप जीता था.

 भारतीय टीम इस दौरे का शुरूआत 27 जुलाई को करेगी. भारत और श्रीलंका के बीच सबसे पहले 3 मैचों की T20 सीरीज खेली जानी हैं. यह सभी मुकाबले पल्लेकेल में भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेले जाने हैं.  इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज होनी है. पहला वनडे मुकाबला 2  अगस्त को होगा. इस सीरीज के सभी वनडे मुकाबले श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में खेला जाना है. 50-50 ओवरों के यह एकदिवसीय मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे से खेला जाएगा.