Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

UP T20 League: रिंकू सिंह नहीं, फिर भी Meerut Mavericks जीता, धोनी के शिष्य के होने पर भी नही जीत सकी Kanpur Superstars!

UP T20 League:यूपी टी-20 लीग का फाइनल मेरठ मैवरिक्स और कानपुर सुपरस्टार्स के बीच हुआ। जिसमें मेरठ मैवरिक्स ने जीत हासिल की। इस मैच में रिंकू सिंह के न होने के बाद भी फिर भी धोनी के एक शिष्य ने कमाल करते हुए टीम को जीत दिलाई।

UP T20 League: रिंकू सिंह नहीं, फिर भी Meerut Mavericks जीता, धोनी के शिष्य के होने पर भी नही जीत सकी Kanpur Superstars!
UP T20 League

UP T20 League: उत्तर प्रदेश के इकाना स्टेडियम में रविवार को यूपी टी-20 लीग के फाइनल की धूम रही। फाइनल मैच मेरठ मैवरिक्स और कानपुर सुपरस्टार्स के बीच हुआ। जिसमें मेरठ मैवरिक्स ने जीत हासिल की। इस मैच में रिंकू सिंह के न होने के बाद भी टीम ने जीत हासिल की। वहीं, धोनी के एक शिष्य के कमाल के बाद भी कानपुर जीत से पीछे रह गई।

क्या रहा मैच का हाल?

रविवार को इकाना स्टेडियम में मेरठ मैवरिक्स और कानपुर सुपरस्टार्स के बीच यूपी-20 लीग का फाइनल खेला गया। मैच में मेरठ मैवरिक्स के कप्तान माधव कौशिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। बदले में कानपुर की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। कानपुर सुपरस्टार्स की शुरूआत काफी शानदार रही। शोएब सिद्दीकी और शौर्य सिंह की जोड़ी ने मिलकर पहले विकेट के लिए 6.4 ओवर में 77 रनों की पार्टनरशिप कर टीम के लिए तेज शुरुआत की। इसमें सिद्दीकी ने 31 गेंद पर 35 रन बनाए थे। साथ ही उनके साथी खिलाड़ी साथी शौर्य ने 23 गेंद पर 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 56 रनों की शानदार पारी खेली।

ये भी पढ़ें

इसके बाद कानपुर के लिए बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान समीर रिजवी ने 36 गेंद पर 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 57 रन बनाए। लोअर ऑर्डर में आकर अंकुर मलिक ने 26 रन और आखिर में टीम ने 20 ओवर्स में बनाए। इसके बाद जीत के लिए 191 रनों का लक्ष्य लेकर उतरी मेरठ मैवरिक्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज अक्षय दुबे बिना खाता खोले पारी की दूसरी ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। फिर विकेटकीपर बल्लेबाज उवैश अहमद भी 13 रन पर आउट हो गए। इसके बाद स्वास्तिक चिकारा ने पारी को संभाला। उन्होंने 31 गेंद पर 3 चौके और 5 छक्के की मदद से 62 रनों की तूफानी पारी खेली। वहीं दिव्यांश राजपूत ने भी 20 गेंद पर 24 रन बनाए।

फाइनल रहा बेहद रोमांचक

यहां तक खेल में काफी ट्वीस्ट देखने को मिला। लेकिन इस कंडीशन पर मैच फंसा हुआ था। इसके बाद मेरठ को जीत के लिए लास्ट की 19 गेंदों में 37 रन बनाने थे। क्रीज पऱ कप्तान माधव कौशिक क्रीज पर मौजूद थे। माधव कौशिक ने 43 गेंद पर 2 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 69 रनों की पारी खेली। रितिक वत्स भी 10 गेंद पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम ने इस मैच को अपने नाम किया। हैरानी की बात ये है कि इस मैच में रिंकू सिंह मौजूद नहीं थे। लेकिन टीम ने मैच में रोमांच को बरकरार रखते हुए जीत हासिल की।

MS Dhoni का शिष्य भी नहीं दिला सका जीत

कानपुर टीम के समीर रिजवी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलते हैं। उन्होंने लगातार बैटिंग करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। समीर 36 गेंदों पर 57 रन बनाकर यश का ही शिकार बने। इस दौरान खिलाड़ी ने तीन चौके और तीन छक्के भी लगाए। लेकिन  मेरठ मेवरिक्स की तरफ से यश गर्ग ने 47 रन देकर 3 सफलता हासिल की और कानपुर को बड़े लक्ष्य की तरफ जाने से रोका।