Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

विराट कोहली ने बताया रन न बना पाने पर राहुल द्रविड से की थी दिल खोलकर बात, फिर फाइनल में एक-एक गेंद को जिया

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 विश्वकप 2024 में जीत दर्ज की। बीते दिन दिल्ली से लेकर मुंबई तक इसकी धूम असल मायनों में देखने मिली, तो आज पीएम मोदी और प्लेयर्स के बीच क्या बात हुई, ये भी सामने आ गया है। जिसमें विराट कोहली ने रन न बनाने को लेकर अपने अंदर चल रही व्यथा से लेकर मैच के मूमेंट्स तक, उन्होंने पीएम मोदी के साथ शेयर किए हैं।

विराट कोहली ने बताया रन न बना पाने पर राहुल द्रविड से की थी दिल खोलकर बात, फिर फाइनल में एक-एक गेंद को जिया
Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 विश्वकप 2024 में जीत दर्ज की। बीते दिन दिल्ली से लेकर मुंबई तक इसकी धूम असल मायनों में देखने मिली, तो आज पीएम मोदी और प्लेयर्स के बीच क्या बात हुई, ये भी सामने आ गया है। जिसमें विराट कोहली ने रन न बनाने को लेकर अपने अंदर चल रही व्यथा से लेकर मैच के मूमेंट्स तक, उन्होंने पीएम मोदी के साथ शेयर किए हैं।

विराट बोले एक समय पर खो चुके थे उम्मीद

दक्षिण अफ्रीका को हराकर का खिताब जीतने वाली टीम इंडिया से पीएम मोदी ने गुरुवार को मुलाकात की थी। जहां पर विराट कोहली ने स्लॉग ओवरों के अनुभव को बयां करते हुए कहा कि हम भी एक समय मैच में उम्मीद खो चुके थे। विराट ने यह बात उस प्वाइंट को लेकर कही, जब अक्षर पटेल के 15वें ओवर में 24 रन गए थे और पूरे देश ही मानो यह स्वीकार कर चुका था इस अब विश्व कप भारत के हाथ से निकल गया।

विराट बोले फाइनल का दिन हमेशा रहेगा याद

के विराट कोहली से उतार-चढ़ाव के सफर के सवाल पर किंग कोहली ने कहा कि फाइनल का दिन हमेशा ही उनके ज़हन में रहेगा। वजह यह है कि इस पूरे टूर्नामेंट में वह योगदान नहीं दे सका, जो मैं करना चाहते थे। विराट ने बताया कि एक समय मैंने राहुल भाई से भी बोला कि मैं खुद और टीम के साथ न्याय नहीं कर सका। इस पर राहुल भाई ने बोला कि जब हालात आएंगे, तो आप परफॉर्म करोगे। विराट ने कहा कि फाइनल से पहले मैनें रोहित से कहा जैसा टूर्नामेंट अभी तक गया है, मेरे भीतर उतना कॉन्फिडेंस नहीं है। मुझे नहीं लगता कि वैसी बैटिंग हो सकेगी, जैसी मैं करना चाहता हूं।

विराट बोले जब होना होता है चीजे तभी होती हैं

विराट कोहली ने कहा कि जब हम खेलने गए, तो और चार गेंदों में मुझे तीन चौके मिले, तो मैं रोहित से कहा कि यह क्या खेल है। एक दिन ऐसा लगता लगता है कि एक रन नहीं बनेगा, तो एक दिन सबकुछ होने लगता है। यहां मुझे महसूस हुआ कि इस हालात में मुझे टीम के लिए समर्पित करना है। मुझे ऐसा महसूस हुआ कि मुझे इस जोन में डाला गया। यह बताना मुश्किल है कि क्यों डाला गया, लेकिन मैं इन पलों में बंध गया। बाद में मुझे समझ आया कि जो चीज होनी होती है, वह होती है।

फाइनल की एक-एक गेंद को हमने जिया

विराट कोहली ने कहा कि आखिर में हम जिस हालात में मैच जीते, हमने एक-एक गेंद को जिया है। मैच पलटा और हमारे भीतर क्या चल रहा था, हम यह बयां नहीं कर सकते। एक-एक गेंद के हिसाब से मैच बदल रहा था। एक समय पर उम्मीद छूट चुकी थी। उसके बाद हार्दिक ने विकेट लिया और एक-एक गेंद से हमारे भीतर ऊर्जा बनी। मुझे खुशी इस बात की है कि इस बड़े दिन मैं एक मुश्किल समय के बाद मैं टीम के लिए योगदान कर सका। उन्होंने कहा कि जैसा मैंने कहा कि जैसे हम जीते, उस दिन को मैं कभी भी नहीं भुला पाऊंगा।