Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

कौन हैं क्रिकेटर शिवम दुबे की पत्नी अंजुम खान, क्यों बनी हैं चर्चा का विषय ? जानकार रह जाएंगे दंग

क्रिकेट करियर के बीच शिवम दुबे की निजी ज़िंदगी, खासकर अंजुम खान से उनकी शादी ने काफ़ी ध्यान आकर्षित किया है।

कौन हैं क्रिकेटर शिवम दुबे की पत्नी अंजुम खान, क्यों बनी हैं चर्चा का विषय ? जानकार रह जाएंगे दंग

अपनी जबरदस्त पावर हिटिंग के लिए मशहूर भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे भारतीय क्रिकेट में एक जाना-माना नाम बन गए हैं। घरेलू स्तर पर मुंबई और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करते हुए दुबे अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली से प्रमुखता से उभरे।

इसे भी पढ़िये-

आईपीएल 2023 में उनके सफल सीज़न में जहां उन्होंने 158.33 की स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए उससे न केवल उनकी टीम को ट्रॉफी जीतने में मदद की, बल्कि टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम में उनकी जगह भी पक्की की, जिसे भारत ने जीता।

चर्चा में है शिवम दुबे की शादी
अपने बढ़ते क्रिकेट करियर के बीच शिवम दुबे की निजी ज़िंदगी, खासकर अंजुम खान से उनकी शादी ने काफ़ी ध्यान आकर्षित किया है। यहां शिवम दुबे की पत्नी अंजुम खान के बारे में विस्तार से बताते हैं।

शिवम दुबे की पत्नी अंजुम खान कौन हैं?
 2 सितंबर 1986 को उत्तर प्रदेश में जन्मी अंजुम खान ने अभिनय और कला की दुनिया में अपना नाम बनाया है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से ललित कला में स्नातक अंजुम ने शैक्षणिक पृष्ठभूमि से मॉडलिंग और अभिनय के ग्लैमरस क्षेत्रों में कदम रखा।

शिवम दुबे की पत्नी क्या करती हैं?
पिछले कुछ सालों में अंजुम ने कई हिंदी टीवी धारावाहिकों और संगीत एल्बमों में काम किया है। टेलीविजन स्क्रीन से परे अंजुम को वॉयस-ओवर आर्टिस्ट के तौर पर भी जाना जाता है।

कला और मीडिया के साथ उनका जुड़ाव न केवल उनकी पेशेवर क्षमताओं को दर्शाता है, बल्कि एक मजबूत सार्वजनिक उपस्थिति बनाए रखने की उनकी क्षमता को भी दर्शाता है। शिवम दुबे की पत्नी अंजुम खान इस्लामिक संप्रदाय से हैं।

मुलाकात कैसे हुई? 
शिवम दुबे और अंजुम खान का रिश्ता समय के साथ परवान चढ़ा। दोनों ने 16 जुलाई, 2021 को मुंबई में एक निजी समारोह में शादी करने से पहले काफी समय तक डेट किया । शिवम और अंजुम की शादी 16 जुलाई, 2021 को हुई। उनकी शादी एक निजी मामला था, जिसे परिवार और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में हुई। जिसमें उनकी दोहरी धार्मिक विरासत को स्वीकार और सम्मान दिया गया। इस जोड़े ने 13 फरवरी 2022 को अपने पहले बच्चे, अयान दुबे नाम के एक बेटे का स्वागत किया।

अंजुम खान की कुल संपत्ति 

2024 तक अंजुम खान की अनुमानित कुल संपत्ति 1-2 करोड़ रुपये के बीच बताई गई है। यह मूल्यांकन मनोरंजन उद्योग में उनके सफल करियर, वॉयस-ओवर प्रोजेक्ट्स और सार्वजनिक प्रस्तुतियों में उनके काम से आता है।