Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

बांग्लादेश की बॉलिंग देख BCCI ने इस 'अनजान खिलाड़ी' को भेजा बुलावा, अश्विन की तरह है बॉलिंग एक्शन

Himanshu Singh: हिमांशु सिंह घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलते है। बीते कुछ समय से वो बीसीसीआई के ‘इमरजिंग प्लेयर्स’ के कैंप का हिस्सा हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर हिमांशु की गेंदबाजी देखकर काफी प्रभावित हैं। हिमांशु का कद और एक्शन अश्विन की तरह है। साथ ही गेंद पर जबरदस्त कंट्रोल है।

बांग्लादेश की बॉलिंग देख BCCI ने इस 'अनजान खिलाड़ी' को भेजा बुलावा, अश्विन की तरह है बॉलिंग एक्शन
Himanshu Singh

Himanshu Singh: भारतीय क्रिकेट टीम आगामी 19 सिंतबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी। की तरफ से इस सीरीज की तैयारिया भी शुरु कर दी गई हैं, जिसेक तहत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सीरीज की तैयारी के लिए 13 से 18 सितंबर तक चेन्नई में एक कैंप लगाने का फैसला किया है। पहला मैच चेन्नई में ही खेला जाना है। लेकिन इस सब के बीच एक अनजान खिलाड़ी के बुलावे की चर्चा होने लगी है।

अश्विन की तरह  है गेंदबाज का बॉलिंग एक्शन

बांग्लादेश सीरीज के दौरान जो भी खिलाड़ी टीम में चुने गए हैं, उन्हें चेन्नई में आयोजित होने वाले 13 से 18 सितंबर कैंप का हिस्सा रहना होगा। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने हिमांशु सिंह नाम के एक ऑफ स्पिनर को भी इस कैंप में बुलाया है। जानकारी के मुताबिक, हिमांशु महज 21 साल के हैं। वो स्पिनर का एक्शन के लिए अश्विन जैसी बॉलिंग के लिए फेमस हैं। मुंबई के गेंदबाज हिंमांशु ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट के एक मैच में 7 विकेट चटकाए हैं।

ये भी पढ़ें

कौन हैं 21 साल के हिमांशु?

बीसीसीआई द्वारा बुलाने की खबर मिलने के बाद सभी हिमांशु के बारे में जानना चाहते हैं। तो आपक बता दें, हिमांशु सिंह घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलते है। बीते कुछ समय से वो बीसीसीआई के ‘इमरजिंग प्लेयर्स’ के कैंप का हिस्सा हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर हिमांशु की गेंदबाजी देखकर काफी प्रभावित हैं। हिमांशु का कद और एक्शन अश्विन की तरह है। साथ ही गेंद पर जबरदस्त कंट्रोल है।

हिमांशु सिंह 6 फुट 4 इंच के हैं। हिमांशु ने केटी मेमोरियल टूर्नामेंट में आंध्रप्रदेश के खिलाफ 74 रन देकर 5 विकेट चटकाए हैं। इसके पहले उन्होंने 2023-24 सीजन में अंडर-23 सीके नायडू ट्रॉफी के दौरान 8 मैच में 38 विकेट चटकाए थे। सिर्फ ये ही नहीं हिमांशु ने 4 बार एक पारी में 5 विकेट लेने का भी कारनामा भी इस छोटी सी उम्र में अपने नाम कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, हिमांशु लगातार अनंतपुर और बेंगलुरु में बीसीसीआई की निगरानी में ट्रेनिंग करते हुए आ रहे हैं।

जीत पर होगी टीम इंडिया की नजर

बांग्लादेश टीम पाकिस्तान को 2-0 से हराकर भारतीय टीम के साथ खेलने के लिए भारत आ रही है। पाकिस्तान में बांग्लादेशी स्पिनर्स ने अपनी गेंदबाजी से कहर बरसाया था। तो पिछले कुछ समय में भारतीय बल्लेबाज स्पिनर्स के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए हैं। जिसको देखते हुए बीसीसीआई ने हिमांशु सिंह को ये बुलावा भेजा होगा। वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की नजरिए से भी बांग्लादेश के खिलाफ ये सीरीज अहम है। भारतीय टीम को बांग्लादेश के बाद न्यूजीलैंड का सामना करना है। फिर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है।

 दो टेस्ट और तीन वनडे की खेलनी है सीरीज

भारतीय टीम और बांग्लादेश टीम के बीच 19 सितंबर 2024 से 12 अक्टूबर 2024 तक दो टेस्ट होने हैं। इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 से 23 सितंबर तक चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, दूसरे मुकाबले में दोनों टीमें कानपुर के ग्रीन पार्क में आमने-सामने होंगी। ये मैच 27 सितंबर से 01 अक्टूबर तक खेला जाना है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज में टक्कर होगी।