Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

क्या आप जानते हैं इस क्रिकेटर को?, जिसने सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ की कर ली बराबरी...

दूसरे टेस्ट के दौरान उन्हें ईरानी कप में हिस्सा लेने के लिए रिलीज कर दिया गया था। सरफराज ने एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया।

क्या आप जानते हैं इस क्रिकेटर को?, जिसने सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ की कर ली बराबरी...

भारत के रन मशीन सरफराज खान ने एक बार फिर घरेलू क्रिकेट में तहलका मचा दिया है। उन्होंने ईरानी कप में जबरदस्त पारी खेलकर शानदार शतक जड़ा है। रणजी ट्रॉफी चैंपियन मुंबई की ओर से खेलते हुए सरफराज ने शेष भारत के खिलाफ शतक जड़ा। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया था, लेकिन दोनों मैचों में उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया जा सका था।

ये भी पढ़िए-

दूसरे टेस्ट के दौरान उन्हें ईरानी कप में हिस्सा लेने के लिए रिलीज कर दिया गया था। सरफराज ने एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया और शेष भारत के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण को तहस-नहस कर दिया। शेष भारत की टीम में मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा और यश दयाल जैसे गेंदबाज हैं। इसके बावजूद सरफराज ने तहलका मचा दिया। लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में ईरानी कप के दूसरे दिन चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सरफराज ने शतक जड़ा रहाणे शतक से चूके

सरफराज ने कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ पांचवें विकेट के लिए 131 रनों की साझेदारी की और अपनी टीम को संकट से निकाला। रहाणे ने भी कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 234 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 97 रन बनाए। भारतीय टीम में वापसी का इंतजार कर रहे रहाणे शतक से चूक गए।

ईरानी कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी

ईरानी कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दो दिग्गज शीर्ष पर हैं। महान खिलाड़ी गुंडप्पा विश्वनाथ और दिलीप वेंगसरकर ने 4-4 शतक लगाए हैं। हनुमा विहारी, अभिनव मुकुंद, सुनील गावस्कर और वसीम जाफर ने 3-3 शतक लगाए हैं। यशस्वी जायसवाल, पॉली उमरीगर, सरफराज खान, आर सुधाकर राव, मुरली विजय, प्रणीत आमरे, शिखर धवन, सचिन तेंदुलकर, जीके बोस और राहुल द्रविड़ ने 2-2 शतक लगाए हैं।