Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Kanpur News: ट्रेन पलटाने की साजिश के बाद अब वंदे भारत पर पथराव, साजिश का अंदेशा ! पढ़ें पूरी खबर

कानपुर में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव का मामला सामने आया है। यह घटना हाल ही में कानपुर में ट्रेन पलटने की घटना के बाद हुई है,जिससे चिंताएं बढ़ गई हैं।

Kanpur News: ट्रेन पलटाने की साजिश के बाद अब वंदे भारत पर पथराव, साजिश का अंदेशा ! पढ़ें पूरी खबर

कानपुर में ट्रेन में पलटाने की साजिश का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की खबर सामने आयी है। बताया जा रहा जब ट्रेन दिल्ली से बनारस की ओर जा रही थी उस वक्त ये घटना हुई। पथराव से ट्रेन का एक शीशा टूट गया और यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। फिलहाल पुलिस ने घटना का संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज कर अज्ञात पत्थरबाजों की तलाश शुरू कर दी है। 

ये भी पढ़ें-

पनकी रेलवी स्टेशन के पास हुई घटना

जानकारी के अनुसार, जब वंदे भारत दिल्ली से बनारस की ओर जा रही थी। तभी एसी चेयरकार में पथराव होने लगा। ये घटना पनकी रेलवे स्टेशन के पास की बताई जा रही है। पथराव में एसी-7 कोच का शीशा टूट गया। वहीं अचानक हुई पत्थरबाजी से यात्री भी दहशत में आ गए। आनन-फानन में चालक ने रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना दी। आरपीएफ ने ड्राइवर की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है। साथ ही RPF-GRP ने पनकी के भाऊपुर तक पेट्रोलिंग की। 

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस 

रेलवे की जानकारी के अनुसार, वंदे भारत कानपुर सेंट्रल से रवाना होकर बनारस टू दिल्ली जा रही थी। इसी दौरान पनकी के पास रेलगाड़ी पर पत्थरबाजी की गई। पत्थर लगने से कोच का शीशा टूट गया। भय के कारण यात्री सीटों के नीचे झुक गए। हालांकि गनीमत रही इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई। बता दें, इसे साजिश के नजरिए से भी देखा जा रहा है। बीते दो महीनों में पनकी थाना क्षेत्र के पास रेल धमाके और पलटाने जैसी कई साजिश हो चुकी है। 16 अगस्त को पनकी डंड्रस्टियल एरिया ने साबरमती एक्सप्रेस बेटपरी हो गई थी। दूसरी घटना कानपुर-कासगंज रूट पर हुई। जहां कालिंदी एक्सप्रेस बर्राजपुर से आगे भरे गैस सिलेंडर के टकराते हुए आगे निकल गई थी। जांच में रेलवे ट्रेक के आसपास, पेट्रोल, बारूद पाउडर और माचिस बरामद हुई थी। वहीं एक महीने के अंदर तीसरी घटना दिल्ली हावड़ा रूट पर सरसौल के आगे स्थित प्रेमपुर रेलवे स्टेशन के पास हुई थी। ऐसे में साजिश के एंगल को भी नकारा नहीं जा सकता।