Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Lucknow news:क्यों मच गई राजधानी में चीख पुकार, दिल्ली तक मचा हाहाकार, टेंशन में योगी ने जारी कर दिया ये फरमान !

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर रोशन जैकब ने बताया कि अब तक चार शव बरामद किए गए हैं, जबकि ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में गिरी इमारत के मलबे से 28 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है।

Lucknow news:क्यों मच गई राजधानी में चीख पुकार, दिल्ली तक मचा हाहाकार, टेंशन में योगी ने जारी कर दिया ये फरमान !

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में तीन मंजिला इमारत गिरने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 28 लोगों को बचाया गया। अधिकारियों ने कहा कि अभी भी कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। 

पुलिस कमिश्नर रोशन जैकब ने दी जानकारी

घटना के बारे में बात करते हुए लखनऊ के पुलिस कमिश्नर रोशन जैकब ने बताया कि अब तक चार शव बरामद किए गए हैं, जबकि ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में गिरी इमारत के मलबे से 28 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है।

यह भी पढ़िए-

युद्ध स्तर पर राहत बचाव कार्य जारी

इमारत गिरने से इमारत के पास खड़ा एक ट्रक भी दब गया। घटना शाम करीब पांच बजे की है। अधिकारियों ने बताया कि इमारत का इस्तेमाल गोदाम के रूप में किया जा रहा था। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ), अग्निशमन विभाग, पुलिस और राजस्व विभाग की टीमें मौके पर मौजूद हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और बचाव कार्य जारी है।

 सीएम योगी खुद कर रहे मॉनीटरिंग

इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी घटनाक्रम पर नजर रख रहे हैं और उन्होंने अधिकारियों को घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, “यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में इमारत गिरने की घटना का संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। उचित इलाज के लिए अस्पताल। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की । ”

 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

यहां तक ​​कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी एक्स पर एक पोस्ट के जरिए इस घटना पर दुख जताया और कहा कि वह स्थिति को लेकर जिला प्रशासन के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा, "लखनऊ में एक इमारत गिरने से हुए हादसे की खबर बेहद दर्दनाक है। मैंने लखनऊ के जिलाधिकारी से फोन पर बात की है और घटनास्थल की स्थिति की जानकारी ली है। स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कर रहा है। मौके पर ऑपरेशन कर पीड़ितों की हरसंभव मदद करने में जुटी हुई है।''